Breaking News

महेंद्र सिंह धोनी की टीम को मिला बल्लेबाजी का न्योता, पंजाब किंग्स ने जीता टॉस

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में आज के डबल हेडर का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में सीएसके का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। टीम ने अपने अबतक के खेले गए 13 मुकाबले में से 9 में जीतकर प्लेऑफ में जगह बना ली है और 18 अंकों के साथ वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। वहीं सीजन-14 में पंजाब किंग्स के प्रदर्शन की बात करे तो वह काफी निराशाजनक रहा है। टीम ने अपने 13 मैचों में से सिर्फ 5 में जीत दर्ज कर पाई है। पॉइंट्स टेबल में उसके पास सिर्फ 10 अंक है।

हालांकि पंजाब की टीम प्लेऑफ की रेस बाहर है लेकिन उससे पहले आइए जानतें हैं सीजन-14 में टॉस के मामले में कैसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड- चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम सीजन-14 के अबतक कुल 13 मुकाबले खेल चुकी है। लीग स्टेज में यह आज अपना अंतिम मैच खेलेगी। इस मुकाबले से पहले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जितनी बार भी टॉस के लिए मैदान पर उतरे हैं उसमें से उन्होंने कुल 5 मौके पर टॉस जीत है।

इस दौरान उन्होंने टीम ने पांचों पर जीत हासिल की जाहें फैसला बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी का रहा हो। वहीं टॉस हारने के बाद भी टीम का रिकॉर्ड कुछ खराब नहीं रहा है। टीम ने 8 बार टॉस गंवाई है जिसमें से उसने चार बार जीत दर्ज की है जबकि चार बार उसे हार का भी सामना करना पड़ा है।

पंजाब किंग्स

इस सीजन में पंजाब किंग्स का रिकॉर्ड टॉस के मामले में भी खराब रहा है। टीम के कप्तान केएल राहुल ने अबतक खेले गए सीजन-14 के 13 मैचों में से सिर्फ 5 बार टॉस जीता है जबकि 8 मौके पर टॉस सिक्का विरोधी टीम की तरफ उछला। इस दौरान टॉस के बाद पंजाब के प्रदर्शन को देखें को टॉस जीतने के बाद टीम को सिर्फ 2 बार जीत मिली है। वहीं टीम 8 बार टीम टॉस हारी है जिसमें से उसे तीन में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है।