Breaking News

महिला कल्याण विभाग में महिलाएं असुरक्षित, अधिकारी ने दफ्तर में हाथ पकड़कर की अश्लील हरकत

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक महिला उत्पीड़न का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला कर्मचारी ने सरकारी विभाग के अधिकारी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. वीडियो वायरल होने के बाद मामला डीएम तक पहुंच गया है. जांच के आदेश दे दिए गए हैं. यह घटना जिले के विकास भवन की है.

जहां महिला कल्याण विभाग के जिला प्रोबेशन अधिकारी दफ्तर में रहते हुए साथ काम कर रही महिला कर्मचारी के साथ इस तरह की हरकत कर रहा था. महिला कर्मचारी ने कहा कि इसके पहले भी वह अश्लील हरकतें करता था. अंतत: उसने दफ्तर के किसी कोने में मोबाइल कैमरा ऑन कर अधिकारी के इस घिनौनी करतूत को कैद कर लिया.

कौशांबी के महिला कल्याण विभाग का यह वीडियो सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन भी सक्रिय हो गया है. सरकारी अधिकारी के खिलाफ मामला पुलिस में दर्ज कर लिया गया है. वहीं, डीएम सुजीत कुमार ने भी महिला कर्मचारी के साथ हुई इस बदसलूकी पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

हाथ पकड़कर करने लगा अश्लील बातें
वायरल वीडियो में देखा गया कि संविदा में कार्यरत महिला कर्मी एक रजिस्टर लेकर प्रोबेशन अधिकारी राजनाथ राम के पास पहुंची. इसके बाद कुर्सी में बैठे अधिकारी राजनाथ महिला कर्मचारी को गलत तरीके से छूने लगा और जबरजस्ती हाथ पकड़ लिया. इसके बाद महिला कर्मचारी ने इसका विरोध भी किया, लेकिन सरकारी अधिकारी ने महिला का हाथ नहीं छोड़ा उसके साथ अश्लील बातें करता रहा.

महिला कल्याण विभाग का वीडियो सामने आने के बाद सरकारी महकमें में हड़कंप मच गया है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार संविदा में कार्यरत महिला कर्मचारी प्रयागराज की रहने वाली है. वह कौशांबी जिले के विकास भवन स्थित महिला एवं बाल विकास भवन में संविदा में नौकरी करती है.

इस पूरे घटनाक्रम पर महिला ने कहा कि उसके घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं है. इसलिए वह नौकरी करने के लिए मजबूर है. पीड़ित महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया कि दफ्तर में काम कर रहा अधिकारी पिछले कई महीनों से उसके साथ गलत काम कर रहा था. वहीं, डीएम के दबाव के बाद पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है.