Breaking News

महाराष्ट्र संकट: आगे का रास्ता तय करने के लिए शिवसेना के बागी गोवा में करेंगे बैठक

वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायक, जो वर्तमान में गोवा में डेरा डाले हुए हैं, आगे का रास्ता तय करने के लिए गुरुवार को एक बैठक करेंगे क्योंकि उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में अगली सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन करने की संभावना है। मुख्यमंत्री के रूप में। शिंदे बातचीत के बाद फैसला लेंगे। विद्रोही समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि गोवा से मुंबई के लिए कब रवाना होना है, इस पर फैसला लिया जाना बाकी है।

उन्होंने कहा, “गुरुवार को जाना है या शुक्रवार को, यह अभी तय नहीं हुआ है।” बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बारे में पूछे जाने पर जिसमें उसने महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट लेने के निर्देश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, केसरकर ने कहा कि इसमें खुश होने की कोई बात नहीं है क्योंकि राकांपा और कांग्रेस ने शिवसेना के लोगों को आपस में लड़ाया। उन्होंने कहा, “हमने इसे (विद्रोह) टालने की कोशिश की थी… लेकिन इसे टाला नहीं जा सका।” ठाकरे के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केसरकर ने कहा कि शिवसेना के विधायकों ने उनसे कल भी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) से बाहर निकलने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पसंद किया।

पार्टी के साथ राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की वापसी के लिए मंच तैयार है, जो 106 विधायकों के साथ महाराष्ट्र विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है, जो सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। विपक्ष के नेता के रूप में, देवेंद्र फडणवीस तीसरी बार मुख्यमंत्री पद के लिए दावा करने के लिए तैयार हैं। सप्ताह में दो बार दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने वाले फडणवीस ने कहा कि भविष्य की कार्रवाई की घोषणा आज की जाएगी. दूसरी ओर, भाजपा के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायकों के साथ राज्य में सरकार बनाने पर विचार-विमर्श करने के लिए कई बैठकें करने की संभावना है, जो पहले सूरत और फिर गुवाहाटी में डेरा डाले हुए थे। बुधवार की रात गोवा में उतरा। भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से संपर्क करेगी, जिसका शिंदे धड़ा अपने 39 शिवसेना विधायकों और अन्य निर्दलीय विधायकों के साथ समर्थन करेगा।