Breaking News

महाराष्ट्र में BJP ने किया 152 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा, पोस्टर में पंकजा मुंडे भी आईं नजर

महाराष्ट्र में बीजेपी दो बड़े विपक्षी दलों को अपने पाले में शामिल कर चुकी है. शिवसेना के बाद अब अजित पवार समेत 30 से ज्यादा विधायक बीजेपी के साथ सरकार में हैं. इसी बीच महाराष्ट्र बीजेपी की बैठक बुलाई गई, जिसमें आने वाले चुनावों पर चर्चा हुई. बीजेपी की इस बैठक में कुछ पोस्टर्स ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा, पहला पोस्टर 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर था, जिसमें बीजेपी ने 152 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है. वहीं दूसरे पोस्टर में पार्टी से नाराज चल रही पंकजा मुंडे की तस्वीर नजर आई.

महाराष्ट्र बीजेपी की बैठक में देवेंद्र फडणवीस का एक बड़ा पोस्टर नजर आया, जिसमें 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 152+ सीटों का दावा किया गया है. वहीं इस पोस्टर में पिछले चुनावों में मिलने वाली सीटों का भी जिक्र है. पोस्टर में देखा जा सकता है कि 152+ के आंकड़े की तरफ देवेंद्र फडणवीस इशारा करते दिख रहे हैं. अब बीजेपी ने खुद के लिए 152 से ज्यादा सीटों का लक्ष्य तो रखा दिया है, लेकिन अब इसे लेकर एक नई बहस शुरू हो सकती है.

महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटे हैं, ऐसे में अगर अकेले 152 सीटों पर बीजेपी दावा कर रही है तो सवाल है कि अजित पवार और एकनाथ शिंदे के गुट को कितनी सीटें मिल पाएंगीं. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर अभी से सुगबुगाहट तेज हो चुकी है. अजित पवार और एकनाथ शिंदे के बीच सीट शेयरिंग को लेकर नया विवाद भी खड़ा हो सकता है.

महाराष्ट्र बीजेपी की बैठक में पार्टी से नाराज चल रही नेता पंकजा मुंडे के पोस्टर भी नजर आए, लेकिन पंकजा बैठक में मौजूद नहीं थीं. बीजेपी नेताओ की मानें तो पंकजा मध्य प्रदेश कि प्रभारी हैं और राष्ट्रीय सचिव हैं ऐसे में उनका इस बैठक में आना अनिवार्य नहीं है. गौर करने वाली बात ये है पंकजा मुंडे की बहन और सांसद प्रीतम मुंडे भी बैठक में अब तक नहीं पहुंची हैं. पंकजा ने कुछ दिनों पहले अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजनीति से दो महीनों के लिए ब्रेक पर जाने का ऐलान किया था.