Breaking News

महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने लगाई ठाकरे के फैसले पर रोक, नहीं बदलेगा औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में (In the First Cabinet Meeting) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) द्वारा लिए गए औरंगाबाद और उस्मानाबाद (Aurangabad and Osmanabad) का नाम बदलने के फैसले पर (On the Decision to Change the Name) रोक लगा दी है (Has Stayed) । बता दें कि इस्तीफा देने से पहले उद्धव ठाकरे अपनी आखरी बैठक में औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर, उस्मानाबाद का धाराशिव और नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम डीबी पाटिल के नाम पर रखने की ऐलान किया था।

बता दे कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों का नाम बदलने पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि नामकरण का मुद्दा MVA सरकार के कार्यक्रम में शामिल नहीं था। हमारे लोगों ने कैबिनेट की बैठक के दौरान अपनी राय व्यक्त की थी, मगर यह फैसला उद्धव का था। यदि उनके फैसले से औरंगाबाद का कल्याण होता तो वे भी उससे खुश होते।

इसी साल जनवरी महीने के अंत में उद्धव ठाकरे ने कुछ शहरों का नाम बदलने के लिए फैसला लिया था। ठाकरे सरकार की कैबिनेट बैठक में औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव नगर करने का फैसला लिया गया था। साथ ही नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम भी बदलकर डीबी पाटील इंटरनेशनल एयरपोर्ट करने का फैसला भी उद्धव सरकार ने लिया।