Breaking News

महादेव बेटिंग ऐप मामले में बड़ा खुलासा, बांग्लादेशी क्रिकेटर की बहन का भी नाम आया सामने

महादेव ऐप (mahadev app) सट्टेबाजी मामले में कुछ दिन पहले ही ईडी (ED) ने गिरीश तलरेजा (Girish Talreja) और सूरज चोखानी (Suraj Chokhani) को गिरफ्तार (Arrested) किया था. इसके बाद गिरफ्तार आरोपियों को पीएमएलए विशेष न्यायालय, रायपुर के समक्ष पेश किया गया, जिसने आरोपियों को 11 मार्च तक 7 दिनों के लिए ईडी हिरासत में भेज दिया था. ईडी की जांच से पता चला है कि सूरज चोखानी ने टिबरेवाल के सैकड़ों करोड़ रुपये सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में निवेश किए थे और उसने काठमांडू में एक हाई-एंड कैसीनो में भी निवेश किया था.

नेपाल के कैसिनो में 40 करोड़ का निवेश
चोखानी ने नेपाल के डेल्टिन कैसीनो काठमांडू में 40 करोड़ रुपये का निवेश किया था और कैसीनो में बड़ी हिस्सेदारी रखी थी. यह निवेश लोटस 365 और महादेव बुक ऐप के माध्यम से अर्जित अपराध की आय से किया गया था. इसके अलावा चोखानी ने बांग्लादेश में ऐप 11 विकेट डॉट कॉम में निवेश किया था जिसमें उसकी पार्टनर जनतुल हसन नाम की महिला थी जो बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब हसन की बहन हैं. चोखानी द्वारा किया गया तीसरा ऐसा निवेश जो अपराध की आय से सामने आया वह एक बन रही सात सितारा संपत्ति में है जिसका नाम एल मेरिडियन अल मार्जन है.

ईडी ने छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की. इसके बाद, विशाखापत्तनम पुलिस और अन्य राज्यों द्वारा दर्ज की गई एफआईआर को भी रिकॉर्ड पर लिया गया. मेसर्स महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग एप इतना बड़ा सिंडिकेट है जो अवैध सट्टेबाजी में लिप्त था और बेनामी बैंक खातों के माध्यम से काले धन की हेराफेरी करता था.