Breaking News

ममता बनी रहेंगी सीएम, भवानीपुर सीट पर रिकॉर्ड वोटों से जीती चुनाव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर (Bhavanipur) विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) से 58,832 मतों के रिकॉर्ड अंतर (Record margin of 58,832) से जीती (Wins) । इससे पहले बनर्जी के पास 2011 में इस निर्वाचन क्षेत्र से 54,213 मतों के अंतर से जीतने का रिकॉर्ड था।

इस जीत के साथ बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी रहेंगी। 21 राउंड की मतगणना के बाद, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुल 1,17,875 मतों में से 84,709 मत प्राप्त किए और कुल मतों का 71 प्रतिशत से अधिक हासिल किया, जबकि तिबरेवाल को 26,350 मत मिले, जो 22 प्रतिशत से थोड़ा अधिक है। माकपा उम्मीदवार श्रीजीब बिवास को केवल 4,201 वोट ही मिले।
मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं भवानीपुर के लोगों की ऋणी हूं क्योंकि उन्होंने मुझे रिकॉर्ड अंतर से जीतने में मदद की। सबसे दिलचस्प बात यह है कि हम किसी भी वार्ड में नहीं हारे। भवानीपुर में मतदान हमेशा कम रहा है और बारिश भी हुई थी। इसके बावजूद लोग बड़ी संख्या में बाहर आए और हमें वोट दिया।”

उन्होंने कहा, “हमारे खिलाफ बहुत साजिश की गई है और भवानीपुर के लोगों ने जवाब दिया है। जब हम सभी सीटों पर जीते, तो हम नंदीग्राम में हार गए। मामला विचाराधीन है और इसलिए मैं और कुछ नहीं कहूंगी। मैं दो उंगलियां उठाकर विजय चिन्ह नहीं दिखाऊंगा। मैं स्वार्थी नहीं हूं। मेरे दो साथी जंगीपुर और समसेरगंज से चुनाव लड़ रहे हैं और इसलिए मैं तीन उंगलियां उठाऊंगी। वे भी लीड कर रहे हैं और लोग उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं ताकि वे जीत सकें।”
मीडिया से बात करते हुए राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा, “मुझे उनकी जीत के बारे में कोई संदेह नहीं था। यह देखने की मेरी उत्सुकता थी कि क्या वह 50,000 से अधिक वोटों के अंतर से जीत सकती हैं या नहीं। और उन्होंने ऐसा किया।”

“यह भवानीपुर के लोगों के लिए एक जीत है। यह पश्चिम बंगाल के लोगों की जीत है। यह नंदीग्राम में जिस तरह से विश्वासघाती रूप से पराजित हुई थी, उसका जवाब है। लोगों ने बदला लिया है। उन्होंने दिखाया है कि ममता बनर्जी को रोका नहीं जा सकता इस तरह वह राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ प्रमुख चेहरा बनेंगी और यह लोगों का फैसला है।