Breaking News

भारी बारिश ने देशभर में मचाया कोहराम, पानी में तैरती दिखी बसे, तेज धार में बह गया घर

बारिश का कहर लगातार जारी है. बेमौसम और भारी बारिश(Rainfall) ने लोगो का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. देश के कई राज्यो में बारिश का कहर जारी है. वहीं दक्षिण भारत के केरल (Kerala) में भारी बारिश से कई लोगों की जान चली गई. उत्तर भारत में भी जनजीवन प्रभावित हुआ है. पहाड़ी राज्यों से लेकर तटीय प्रदेशों में बाढ़ (Flood) के हालात हैं. वहीं भूस्खलन (Landslide) की वजह से भी लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कते हो रही हैं.

Flooded House Damage in Kerala

उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) का अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं दक्षिण भारत (South India) में बारिश अपना कहर बरपा रही है. केरल (Kerala) में भी बाढ़ (Flood) जैसे हालात बने हुए हैं. वहीं कुछ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

भारी बारिश की कारण केरल के कोट्टायम जिले स्थित मुंडकायम में बना एक घर बह गया. यहां स्थानीय नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया कि पानी

man between floodघर को ही बहाकर अपने साथ ले गया. वहीं हालात इस कदर बेकाबू हो गए है कि बस हो या कार सब इस बहते पानी में समा जा रही है. पानी की तेज धार अपने साथ सबकुछ बहा कर ले जा रही है.

DISASTER PICS

भारी बारिश से हर कोई परेशान हैं. दक्षिण भारत में भी लोग काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. दक्षिण भारत के कई शहरों में हालात बिगड़े तो एनडीआरएफ (NDRF) के साथ सेना के जवानों को मोर्चा संभालना पड़ा.कहते हैं कि कुदरत के कहर के आगे किसी का बस नहीं चलता. ऐसा ही कुछ नजारा इन दिनों देखने को मिल रहा है. भारी बारिश (Heavy rain) के चलते देश के कई हिस्सों में भू-स्खलन (Landslide) की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. केरल से भी भूस्खलन की काफी घटनाएं सामने आ रही है.

वहीं उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी आज और कल यानि मंगलवार तक भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग (IMD) ने जारी की है. उत्तराखंड के 11 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. चमोली में सुबह से लगातार बारिश हो

Bus Stuck in Floodरही है. मौसम विभाग (IMD) ने लोगों से सतर्कता बरतने और पहाड़ी इलाकों में अगले 48 घंटों तक आवाजाही करने से मना किया है.

बता दें कि केरल (Kerala) में भारी बारिश के बाद बाढ़ और लैंडस्लाइड (Landslide) में अब तक 27 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. राहत और बचाव कार्य जोरों पर चल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने केरल के

Kerala Rescue Workहालात का जायजा लेने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन(pinrai vijayan) से बात की और हर संभव मदद का वादा किया है.

kerala News

भारी बारिश (Heavy Rain) से पठानमथिट्टा के पहाड़ी इलाके बाढ़ से ज्यादा प्रभावित हैं. सेना और एयरफोर्स की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है.

Army active in Keralaतिरुवनंतपुरम, कोल्लम समेत 7 जिलों में येलो अलर्ट है. वहीं पठानमथिट्टा समेत 5 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

केरल में बारिश प्रभावित जिलों में आज भी ऑरेंज अलर्ट जारी है. राहत बचाव कार्य भी चल रहा है. बीती रात भी वहां रुक-रुककर कई इलाकों में बारिश हुई. आज केरल के पटनमथीटा के निचले इलाकों में बाढ़ की

God Please Helpआशंका है. वहां NRDF की टीमें तैनात की गई हैं. जानकारी के मुताबिक, पंबा नदी पर बने Kakki बांध के गेट खोले जाएंगे. बांध से आने वाला पानी निचले इलाकों को प्रभावित कर सकता है जिससे स्थिति गंभीर हो सकती है.