Breaking News

भारत से पाकिस्तान गई महिला, स‍िख धर्म छोड़कर इस्लाम क‍िया कबूल, फिर…

पत‍ि के साथ श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने लाहौर गई एक मह‍िला ने मुल्तान न‍िवासी पाक‍िस्तानी शख्स से लाहौर में ही न‍िकाह रचा ल‍िया. मह‍िला पश्च‍िम बंगाल की राजधानी कोलकाता की रहने वाली है. श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए 17 नवंबर को पाकिस्तान गए श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल भारतीय मूल की एक मूक-बधिर महिला ने लाहौर में निकाह रचा लिया. लाहौर की एक मस्जिद में उसने मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार निकाह किया.

स‍िख धर्म छोड़कर इस्लाम क‍िया कबूल

परमजीत ने वहां इस्लाम कबूल किया. हालांकि, अभी परमजीत कौर भारत से दिल्ली का वीजा लगवाकर पाकिस्तान गई हैं तो वहां की पुलिस ने वहां रहने की इजाजत नहीं दी है.

पाक‍िस्तानी शख्स से इंटरनेट मीड‍िया के जर‍िए जुड़ी थी मह‍िला

जानकारी के अनुसार, भारत से दिल्ली का वीजा लगवाकर पाकिस्तान गई 40 साल की परमजीत कौर पिछले दो सालों से पाकिस्तानी शख्स से इंटरनेट मीडिया के जरिए जुड़ी थी. परमजीत कौर कोलकाता में रह रही थी.

पहले भी हो चुकी है ऐसी शादी

यह कोई पहला केस नहीं है, जब श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल मह‍िलाओं ने पाक‍िस्तानी शख्स से शादी की हो. इससे पहले भारतीय पंजाब के बलाचौर शहर की रहने वाली किरण बाला ने जत्थे में जाकर पाकिस्तान में एक मुस्लिम युवक के साथ निकाह क‍िया था.