Breaking News

50 MP कैमरा और 65W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा Oppo का पहला फोल्डेबल फोन, जानें डिटेल

चीनी स्मार्टफोन निर्माना Oppo अगले महीने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. हालांकि कंपनी ने आगामी स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने हाल ही में डिवाइस के बारे में वीबो पर कुछ दिलचस्प पोस्ट शेयर किए हैं. टिपस्टर द्वारा साझा की गई पहली पोस्ट में लंबे समय से भूले हुए ओप्पो एन 3 की एक तस्वीर शामिल है, जिसे कथित तौर पर ओप्पो फाइंड एन 5 जी नामक एक रहस्यमय डिवाइस द्वारा कैप्चर किया गया है.

दूसरी पोस्ट में उल्लेख किया गया है कि Oppo Find N 5G एक फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आएगा और इसमें सेल्फी लेने के लिए 50-मेगापिक्सल का Sony IMX766 सेंसर भी होगा.  पोस्ट में पीछे की तरफ Xiaomi के Mi 11 Ultra के सेकेंडरी डिस्प्ले का भी संदर्भ है, जो मुख्य कैमरे से तस्वीरें खींचता है. इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ओप्पो फाइंड एन 5 जी में खुद का एक छोटा डिस्प्ले भी शामिल हो सकता है.

Oppo फोल्डेबल स्मार्टफोन के स्पेसिफिसेशंस

ऐसा कहा जा रहा है कि ओप्पो के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में गैलेक्सी जेड फोल्ड/फ्लिप सीरीज की तरह ही इनवर्ड फोल्डिंग डिस्प्ले होगा. हाल ही में ओप्पो द्वारा दायर किए गए फोल्डेबल डिवाइस पेटेंट पर एक नज़र डालते हुए, यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी को क्या पेश करना होगा.  पेटेंट में पॉप-अप कैमरा जैसी चीजें शामिल हैं, साथ ही बाहरी स्क्रीन और कैमरा बार के साथ एक अजीब क्लैमशेल भी शामिल है.

एक अलग रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो के पहले फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन में 7.8 से 8-इंच की OLED डिस्प्ले 2K रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगी.  यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC पर काम करेगा. जिसे एड्रेनो 660 GPU के साथ जोड़ा जाएगा.

फोन के कैमरा की बात करें तो डिवाइस में पीछे की तरफ 50 MP का प्राइमरी कैमरा और फ्रंट में 32 MP का सेल्फी स्नैपर होगा. इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर होने की संभावना है. यह सब 65W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी से लैस होगा.