Breaking News

भारत में 15 फरवरी से शुरू होगी माइक्रोसॉफ्ट के सर्फेस प्रो 8 लैपटॉप की सेल, जानिए कीमत

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने गुरुवार को घोषणा की है कि नया सरफेस प्रो 8 2-इन-1 लैपटॉप (New Surface Pro 8 2-in-1 Laptop) भारत में 15 फरवरी से उपलब्ध होगा. नया सरफेस डिवाइस कमर्शियल ऑथोराइस्ड रिसेलर्स और औथोराइस्ड रिटेल और ऑनलाइन पार्टनर्स जैसे एमेजॉन (Amazon) और रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital) के माध्यम से अवेलेबल होगा. नए सरफेस प्रो 8 (Surface Pro 8) लैपटॉप के लिए प्री-ऑर्डर आज से चुनिंदा रिटेल और ऑनलाइन पार्टनर्स के जरिए शुरू होंगे. कंपनी का दावा है कि 1,04,499 रुपए से शुरू होने वाला, सरफेस प्रो 8 प्रो 7 की तुलना में दोगुना तेज है, जिसमें 11 वीं जनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर (intel core processor), दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट और इंटेल ईवो प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है.

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (Microsoft India) के कंट्री हेड- डिवाइसेज (सरफेस ), भास्कर बसु ने एक बयान में कहा, हम अपने शानदार डिवाइस 2-इन-1 (2-in-1 Device) के लिए एक अपडेट का खुलासा कर रहे हैं, जो सरफेस प्रो 3 के बाद से सबसे बेहतर ग्रोथ को लीड कर सकता है. हमें उम्मीद है कि इससे लोगों को और अधिक संभावनाओं को अनलॉक करने में मदद मिलेगी क्योंकि वे घर से काम कर रहे हैं.

सरफेस प्रो 8 2-इन-1 लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

  1. नए सरफेस डिवाइस में 13 इंच का हाई रिजॉल्यूशन- 2880 एक्स 1920 डिस्प्ले दिया गया है जो 120 हट्र्ज डायनेमिक रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन और एडेप्टिव कलर को सपोर्ट करता है.
  2. 2-इन-1 प्रो 8 डिवाइस लेटेस्ट 11वीं जनरेशन के इंटेल कोर चिप्स, 32 जीबी तक रैम और दो यूएसबी4/थंडरबोल्ट 4 पोर्ट के साथ आता है.
  3. इसमें एक नया डिजाइन किया गया कीबोर्ड और सरफेस स्लिम पेन 2 स्टाइलस भी है जिसमें वाइब्रेटिंग मोटर दिया गया है जिसे कागज पर पेन का एक्सपीरियंस देने के लिए डिजाइन किया गया है जैसा कि आप ग्लास स्क्रीन पर लिखते हैं.
  4. कैमरा सेटअप की बात करें तो डिवाइस में आगे की तरफ 5 एमपी का कैमरा और पीछे की तरफ 10 एमपी का कैमरा है, दोनों कैमरा लेंस 1080 पी वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं. इतना ही नहीं इसका रियर कैमरा 4K रिकॉर्डिंग भी कर सकता है.