Breaking News

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच: आर अश्विन और अंपायर के बीच नोकझोंक, बहस के बाद राहुल द्रविड़ ने उठाया ये कदम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन शनिवार को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन मैदान पर कई बार अंपायर से बहस करते दिखे। खराब अंपायरिंग से गुस्साए अश्विन अंपायरों से उलझ बैठे। मैच के तीसरे दिन अंपायर नितिन मेनन और अश्विन के बीच काफी बातचीत हुई। दरअसल इसकी वजह उनका गेंदबाजी फॉलो थ्रू रहा। अश्विन जब गेंदबाजी खत्म करने के बाद जब उनके सामने से निकल कहे थे तो नितिन के परेशानी हो रही थी। अश्विन ने कीवी बल्लेबाज टॉम लैथम को राउंड दा विकेट गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान अश्विन फॉलो थ्रू में सीधा न जाते हुए अंपायर के सामने से क्रॉस कर रहे थे। इससे मैदानी अंपायर को शिकायत हुई और नितिन मेनन ने इसे लेकर अश्विन से बातचीत करने लगे।

न्यूजीलैंड की पारी के 77वें ओवर में अंपायर मेनन ने पहली बार अश्विन को टोका और उनके फॉलो थ्रू को लेकर उन्हें चेतावनी दी। इस दौरान कप्तान अजिंक्य राहणे भी अश्विन के साथ मेनन के पास आ गए और उनसे बातचीत करने लगे। अंपायर का कहना था कि अश्विन डेंजर एरिया में आ रहे हैं लेकिन टीवी रिप्ले में अश्विन बड़ी समझदारी से डेंजर एरिया में आने से पहले ही क्रॉस कर रहे हैं। ओवर के बीच में भी दोनों के बीच काफी बातचीत हुई। अश्विन ने अंपायर नितिन को समझाने की कोशिश की लेकिन मामला नहीं सुलझा।

जहां मैदान पर अश्विन और अंपायर के बीच बहस चल रही थी, तो उसी समय टीवी पर साफ दिख रहा था कि कोच राहुल द्रविड़ मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ से बातचीत करते दिखे। जाहिर है कि द्रविड़ अश्विन और अंपायर को लेकर मैच रेफरी श्रीनाथ से बात कर रहे थे। रेफरी से बात करने के बाद जब वह वापस लौट रहे थे को खुश थे। इसके बाद अंपायर और अश्विन के बीच कोई बात नहीं हुई। अश्विन ने भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई। उन्होंने विल यंग को 89 रन पर आउट किया।