Breaking News

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री वापस लौटे दिल्ली, कार्यकर्ताओं को दिये ‘गुरुमंत्र’

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष अपने दो दिवसीय दौरे के बाद वापस दिल्ली लौट गए है. अपने दौरे के दूसरे दिन बीएल संतोष आरएसएस की समन्वय समिति की बैठक में शामिल हुए. साथ ही उन्होंने बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर कई बैठकों में हिस्सा लिया. जो आईटी और सोशल मीडिया से संबंधित थी.

बता दें कि उत्तराखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व के अलावा संगठन के तमाम पदाधिकारी सोशल मीडिया पर विशेष जोर दे रहे हैं. साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को प्रचारित-प्रसारित करने पर भी बल दिया जा रहा है. वहीं, अपने दौरे के दौरान राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने प्रदेश में चल रहे महत्वपूर्ण ज्वलंत मुद्दों पर भी पार्टी से फीडबैक लिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीएल संतोष ने प्रदेश में भू-कानून और देवस्थानम बोर्ड विषयों को एड्रेस करते हुए पार्टी पदाधिकारियों से इस विषय पर फीडबैक लिया. यही नहीं तमाम अलग-अलग बैठकों में आगामी चुनावी रणनीतियों के साथ-साथ पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को समाज में किस तरह से अपना मत रखना चाहिए, इस पर भी चर्चा की गई.

वहीं, उत्तराखंड दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ भी अलग-अलग दौर की बैठकों में पार्टी ने आगामी सितंबर माह तक के तकरीबन 5 कार्यक्रम भी जारी कर दिए हैं. जिसमें पूर्णकालिक सदस्य बनाने का कार्यक्रम पूरी 70 विधानसभाओं पर 1 अगस्त से 15 अगस्त तक चलेगा. वहीं, भूत कमेटियों का सत्यापन 16 अगस्त से 30 अगस्त तक किया जाएगा और 1 सितंबर से 15 सितंबर तक पन्ना प्रमुख बनाए जाएंगे.

इसके अलावा कि उत्तराखंड में भी उत्तर प्रदेश की तरह जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी. जिसमें उत्तराखंड को केंद्रीय नेतृत्व में जगह देने के लिए उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में 17, 18 और 19 अगस्त को जन आशीर्वाद यात्रा निकलेगी और केंद्र में रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री बने अजय भट्ट का पांच अलग-अलग जगहों पर स्वागत किया जाएगा. देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर और अल्मोड़ा में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी.

इस बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने जानकारी दी कि भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना की तीसरी लहर के जोखिम को देखते हुए गांव-गांव में जागरूकता अभियान चलाने के लिए पार्टी स्वास्थ्य ग्राम प्रहरी बनाएगी. साथ ही ग्राम प्रहरी गांव-गांव जाकर कोरोनावायरस से बचाव और टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे.