Breaking News

बिस्तर पर मां के साथ सो रही थी 23 दिन की बच्ची, इस वजह से हुई मौत

मां बनना हर औरत का सपना होता है। वह अपने बच्चे की देख रेख के लिए कुछ भी करती है मगर कोलकाता में मां के बगल में सोने के दौरान तकिये से दबकर एक नवजात बच्ची की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार 23 दिन की बच्ची अपनी मां के पास में सो रही थी, उसी वक्त बच्ची के तकिये के नीचे आ जाने से उसका दम घुट गया और उसकी मौत हो गई। शनिवार को ये घटना पूर्वी कोलकाता के प्रगति मैदान थाना क्षेत्र में घटी।

23 दिन पहले मध्यमग्राम निवासी दिवाकर मंडल की पत्नी अपर्णा दास ने एक बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची के जन्म के बाद से ही अपर्णा प्रगति मैदान के उंचुपोटा इलाके में अपने पिता के घर पर थी। अपर्णा शनिवार दोपहर का खाना खाने के बाद बच्ची के साथ सो गई। मगर जब वो उठी तो बच्ची ‘ इस हादसे’ का शिकार हो चुकी थी।

असल में, बच्ची बिस्तर से नीचे न गिरे इसके लिए मां ने तकियों को एक के ऊपर एक करके उसके बगल में लगा रखा था। मगर अपर्णा जब नींद से उठी तो उसने देखा कि उसकी बच्ची तकिये के नीचे दब गई है। उसने तुरंत बच्ची के मुंह से तकिया हटाया मगर उसके शरीर में कोई हलचल न देख महिला ने घर वालों को आवाज लगाई।

इसके बाद बच्ची को तुरंत NRS मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया गया, मगर वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूत्रों के मुताबिक प्रगति मैदान थाना पुलिस ने मामले में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है। वहीं इस घटना के बाद से मृत बच्ची की फैमिली में कोहराम मच हुआ है। उसकी मां का रो-रोकर बहुत बुरा हाल हो रहा है।