Breaking News

बारिश से दिल्ली-एनसीआर में हुआ सुहावना मौसम , यूपी के साथ इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

उत्तर भारत के बहुत से राज्यों में मौसम में परिवर्तन हो रहा है. मौसम विभाग (IMD) ने राजधानी दिल्ली, उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्‍थान के बहुत से इलाकों में आज (रविवार) बारिश होने का आशंका जताई है. राजधानी के बहुत से इलाकों में आज सुबह ही हल्की से कम बारिश हुई है. दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. तो वहीं अगले 2 दिन हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है.

मौसम विभाग (IMD) ने गुरुग्राम, दिल्ली, गाजियाबाद, मोदीनगर, नोएडा, इंद्रापुरम, शामली, नजीबाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, किठौर, बिजनौर, हापुड़, रोहतक, भिवानी, पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने के अनुमान है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश से गर्मी से राहत के साथ साथ तापमान (Delhi Temperature) में कमी दर्ज की गयी है. मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के साथ साथ एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश का ऐसा ही हाल हो सकता है.

यूपी समेत इन इलाकों भी बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बहुत से इलाकों में भी मौसम बदला है. IMD के हिसाब से हरियाणा के गोहाना, गन्नौर, जींद, पलवल, औरंगाबाद, सोनीपत, मानेसर, नूंह, सोहाना, में जबकि यूपी के मथुरा, हाथरस, नरौरा, शामली, बरूत, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव, बुलंदशहर, मेरठ गढ़मुक्तेश्वर, मुरादाबाद और आस-पास के बहुत से इलाकों में आने वाले कुछ घंटों में बारिश का पहले से ही अनुमान लगाया गया है. इसके अतिरिक्त राजस्थान के कई जिलों में भी बारिश होने की संभावना है. 22 अक्टूबर तक दिल्ली में तापमान 32 से 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक होगा. अगले 8 दिनों में तापमान में ठंड का अहसास होने लगेगा.