Breaking News

बाराबंकी में विवादित स्थल पर रोके जाने से बवाल, भीड़ ने किया पथराव, 2 पुलिसकर्मी घायल

बाराबंकीः जिले के रामसनेहीघाट तहसील परिसर में अवैध इबादत गाह पर तहसील प्रशासन के रोक लगाने पर समुदाय विशेष के लोगों ने शनिवार रात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए समुदाय विशेष के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इस दौरान 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए. सूचना के बाद तुरंत मौके पर डीएम और एसपी ने पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया.

दरअसल एसडीएम दिव्यांशु पटेल ने तहसील परिसर में स्थित अवैध इबादत गाह में संदिग्ध व्यक्तियों को देखने पर उनके वहां रहने का कारण पूछा और उनका बारे में जानकारी मांगी थी, तो वे लोग कोई कागजात नहीं दिखा पाए थे. यहीं से इस मामले का विवाद शुरू हुआ था. बृहस्पतिवार को दिव्यांशु पटेल ने अवैध इबादत गाह पर बैरिकेडिंग करा दी थी. उसी बात को लेकर समुदाय विशेष नाराज था और उसमें नमाज पढ़ने को लेकर आड़ा हुआ था, जबकि तहसील प्रशासन का कहना है कि तहसील परिसर में कोई मस्जिद नहीं है.

मौके पर तैनात पुलिस.

मौके पर तैनात पुलिस.

पुलिसकर्मियों पर रात में पथराव
शुक्रवार को तहसील प्रशासन ने अवैध इबादत गाह पर बाउंड्री करवा दी. जब नमाज पढ़ने के लिए लोग गए तो बाउंड्री देखकर और भारी पुलिस बल देखकर मौके से वापस चले गए. लेकिन फिर दोबारा समुदाय विशेष के लोग इकट्ठा होकर रात करीब 8 बजे विवादित स्थल के पास पहुंचे और पुलिस बल पर पथराव करने लगे, जिसको देखकर पुलिस बल ने भी आंसू गैस के गोले छोड़े और रबर की गोलियां भी चलाई. स्थित की नजाकत को देखते हुए कई थानों से पुलिस बल को बुला लिया गया.

उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मौके पर डीएम बाराबंकी डॉक्टर आदर्श कुमार सिंह जिले के पुलिस कप्तान डॉक्टर यमुना प्रसाद पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और कई टीमें गठित कर सर्च ऑपरेशन भी चलाया. इस दौरान कई उपद्रवियों की पहचान की गई और उनके ऊपर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

अवैध इबादत गाह को लेकर विवाद हुआ है और पुलिस बल पर पथराव किया गया है, जिसमें 2 पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी है. जिन उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की है उनकी पहचान कर ली गई है और मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी. स्थित नियंत्रण में है और
पुलिस बल भी पर्याप्त मात्रा में तैनात है.-डॉ. आदर्श कुमार सिंह, डीएम