Breaking News

बांग्लादेश: पीएम मोदी के दौरे का हिंसक विरोध, चार लोगों की मौत

ढाका । बांग्लादेश की स्वतंत्रता के 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का कई कट्टरपंथी संगठन विरोध कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस के साथ हुई हिंसक झड़प में चार लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे का विरोध चटगांव और ढाका में ज्यादा हुआ है।

चटोग्राम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के एक पुलिस अधिकारी अलाउद्दीन तालुकदार ने बताया कि इस घटना के दौरान पांच लोग घायल हो गए थे। इनमें से अस्पताल में चार लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

इस्लामी ग्रुप हेफाजात-ए-इस्लाम के सदस्यों ने किया हमला

स्थानीय मीडिया के अनुसार इस्लामी ग्रुप हेफाजात-ए-इस्लाम के सदस्यों ने सरकारी भवनों पर हमला कर दिया जिसमें पुलिस स्टेशन और लैंड ऑफिस शामिल थे। इसके बाद चटगांव के इथाजरी इलाके में पुलिस ने कार्रवाई की।

अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ढाका की मुख्य मस्जिद के सामने प्रदर्शन करने वालों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

प्रधानमंत्री मोदी की बांग्लादेश यात्रा का विरोध कर रहे थे विरोधी

प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन सेवा को बाधित करते हुए पूर्वी जिले ब्राह्मणबारिया में एक रेलवे स्टेशन के दफ्तरों में आग लगा दी। विरोधी मोदी की बांग्लादेश यात्रा का विरोध कर रहे थे।  बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी से बांग्लोदश का दौरा नहीं करने की अपील की थी। पीएम मोदी को आमंत्रित करने के लिए शेख हसीना की भी आलोचना भी की गई।

4 लोगों की मौत और लगभग 40 लोग हुए घायल

पीएम मोदी के दौरे का विरोध कर रहे कई प्रदर्शनकारी बैतुल मोकरम मस्जिद के बाहर दोपहर में इकट्ठा हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों का एक गुट पीएम मोदी के दौरे का जमकर विरोध कर रहा था, जबकि एक गुट उन्हें रोकने की कोशिश में था। प्रदर्शनकारियों ने हिंसक झड़प करते हुए पुलिस पर पत्थरबाजी भी की। इस घटना में चार लोगों की मौत के अलावा, कम से कम 40 लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया गया है।