Breaking News

‘बहन नहीं रही, मैं भी नहीं बचूंगा’, कुछ देर बाद पुलिस ने उठाया फोन, और फिर…

अमृतसर के युवक की जयपुर में सगाई की बात चल रही थी. वह अपनी बहन को लेकर बुलेट मोटरसाइक‍िल से ही जयपुर पहुंच गए. वह जयपुर में अपने मौसेरे भाई के यहां रुके थे. रव‍िवार शाम को भाई, बहन को लेकर आमेर फोर्ट घूमने गया तो आसमानी ब‍िजली ग‍िरने से पहले बहन की और फिर भाई की मौत हो गई. जयपुर में आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई. उन मृतकों में अमृतसर के भाई बहन भी शामिल थे, जो छेहरटा के रहने वाले थे और जयपुर आए थे. खबर मिलने के बाद इलाके में शोक की लहर दौड़ गई. पहले आसमानी बिजली बहन श‍िवानी पर गिरी. भाई ने घर पर फोन किया कि शिवानी पर बिजली गिरी और उसकी मौत हो गई. उसके बाद फिर आसमानी बिजली अमित पर गिरी जिससे उसकी भी मौत हो गई.

31 साल का अमित और 25 साल की शिवानी दोनों भाई-बहन 700 किलोमीटर दूर अमृतसर से जयपुर अपनी मौसी के घर आए थे. टैक्सी का किराया ज़्यादा था और अमित को बुलेट मोटरसाइकिल का शौक़ था तो दोनों भाई-बहन बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार होकर जयपुर निकल आए. दरअसल, जयपुर के सांगानेर में उनके मौसेरे भाई राजेश शर्मा रहते हैं. मौसम अच्छा था तो दोनों घूमने के लिए निकल पड़े. दोनों आमेर के वॉच टावर पर घूमने के लिए गए हुए थे. अमित मार्केटिंग का काम करता था और जयपुर में उसकी सगाई की बातचीत चल रही थी.

हादसे के बाद मौसेरे भाई राजेश शर्मा ने बताया कि उसका फ़ोन आया था क‍ि बहन ने तो दम तोड़ दिया, मैं भी मरने वाला हूं. थोड़ी देर बाद मैंने फ़ोन किया. पुलिस ने फ़ोन उठाया वह बोला था जिसका मोबाइल है उसने भी दम तोड़ दिया. अमृतसर में अमित के दोस्त कर्मजीत सिंह के मुताबिक, हर बार वह खुद मृतक अमित के साथ जाते थे लेकिन इस बार नहीं गए जिसका उसे बहुत दुख है. परिजनों के मुताबिक, उन्हें देर रात इस बारे में फोन आए जिससे उन्हें इस हादसे के बारे में पता चला. उनका कहना है कि वह अपने बच्चो की शादियों की तैयारी कर रहे थे लेकिन दोनों भाई-बहन इस तरह से इस दुनिया को अलविदा कह जाएंगे ये उन्होंने सोचा भी नहीं था.