Breaking News

बदल रहे रुझान, अब नीतीश कुमार को मिला बहुमत, लगातार पिछड़ रहे तेजस्वी, जानिए ताजा आंकड़े

बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. सभी सीटों पर आए रूझानों के मुताबिक, अब बीजेपी और जेडीयू का एनडीए आगे चल रहा है. इससे पहले आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन आगे था. करीब दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब एनडीए 122 और महागठबंधन 114 सीटों पर आगे है. जबकि चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी 5 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं. रूझानों के मुताबिक एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर चल रही है.

ताजा रूझानों के मुताबिक, अब आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन 112 सीटों पर आगे चल रहे है. जबकि बीजेपी और जेडीयू का एनडीए 122 सीटों पर आगे है. महागठबंधन में आरजेडी 91, कांग्रेस 22 और लेफ्ट 11 सीटों पर आगे है. वहीं एनडीए में बीजेपी 55, जेडीयू 49, हम दो और वीआईपी चार सीटों पर आगे है. वहीं हसनपुर विधानसभा सीट से लाल प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप पीछे चल रहे हैं. करीब दस बजे तक वह आगे चल रहे थे. वहीं, हम के इमामगंज से उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी पीछे हो गए हैं. करीब सवा दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब बीजेपी और जेडीयू के एनडीए को बहुमत मिल गया है. करीब सवा दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब बीजेपी और जेडीयू के एनडीए को बहुमत मिल गया है. जबकि आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन लगातार पिछड़ रहा है. अब एनडीए 125 और महागठबंधन 109 सीटों पर आगे है. जबकि चिराग पासवान की एलजेपी सात और अन्य दो सीटों पर आगे है.

कौन आगे, कौन पीछे : ताजा रूझानों के मुताबिक, मधेपुरा से पप्पू यादव पीछे चल रहे हैं. गया शहर से बीजेपी के प्रेम कुमार आगे चल रहे हैं. शिवहर से आरजेडी के चेतन आनंद आगे चल रहे हैं. पटना साहिब से बीजेपी के नंदकिशोर यादव आगे चल रहे हैं. राघोपुर से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आगे चल रहे हैं. हसनपुर से आरजेडी नेता तेज प्रताप भी आगे चल रहे हैं.