Breaking News

बड़ी खबर: प्रणब मुखर्जी की हालत हुई नाजुक, गहरे कोमा में गए पूर्व राष्ट्रपति

कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद से देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत बिगड़ती जा रही है. उनके हालात में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, जो काफी चौंकाने वाली है. दरअसल डॉक्टरों का कहना है कि प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की तबीयत दिन-ब-दिन और बिगड़ती जा रही है. यहां तक कि अब सर्जरी के बाद वो गहरे कोमा में चले गए हैं. इतना ही नहीं अभी तक उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट (ventilator support) पर ही रखा गया है. दरअसल ये जानकारी आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने एक मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए दिया है. जिसमें डॉक्टरों का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति को इस हॉस्पिटल में एडमिट हुए पूरे 17 दिन हो गए हैं. ब्रेन सर्जरी के बाद से वो और भी ज्यादा गंभीर हालात का सामना कर रहे हैं.

इसके साथ ही आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल के अधिकारियों की ओर से इस बारे में भी जानकारी दी गई है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों तक संक्रमण फैल गया है. हालांकि डॉक्टरों की ओर से इसका ट्रीटमेंट किया जा रहा है. इतना नहीं बल्कि प्रणब मुखर्जी के इलाज से जुड़ी डॉक्टरों की टीम का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति के गुर्दे की हालत भी बीते मंगलवार से खराब चल रही है. फिलहाल डॉक्टरों ने अपने बयान में कहा है कि प्रणब मुखर्जी की हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ जैसी बनी हुई है. यानी कि अभी भी ये बात स्पष्ट है कि प्रणब मुखर्जी का दिल सही से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का प्रवाह भी पहले की तरह सामान्य है.

आपको बता दें कि बीते हफ्ते ही खबर आई थी कि प्रणब मुखर्जी का फेफड़ा पूरी तरह से संक्रमित हो चुका है. जिसके चलते उनकी तबीयत और भी ज्यादा बिगड़ गई है. हालांकि उन दिनों से ही स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की एक टीम पूर्व राष्ट्रपति के हालात पर अपनी नजरे गड़ाए हुए है. दरअसल तबीयत में थोड़ी गड़बड़ी होने के चलते पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त के दिन अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. यहां पर उनकी सर्जरी होनी थी. ऐसे में पहले उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए थे. इसी के बाद से ही प्रणब मुखर्जी लगातार स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से परेशान होते जा रहे हैं.