Breaking News

बंगाल में नए कोरोना केसों में जबरदस्त उछाल, संक्रमण दर 12% के हुई पार; नई गाइडलाइंस लागू होंगी

देश में कोरोना (Corona) के मामलों में तेज बढ़ोतरी के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काफी तेज हो गया है. जहां बीते शनिवार को कोरोना संक्रमण दर 12.02 फीसदी पहुंच जाने पर अब प्रदेश सरकार नए कोविड प्रतिबंधों को लगाने की योजना बना रही है. बता दें कि बीते पश्चिम बंगाल में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा हैं और शनिवार को संक्रमण के 4,512 मामले सामने आए, जोकि बीते दिन की तुलना में 1,061 मामले ज्यादा हैं.

दरअसल, मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने हमारे सहयोगी ने को बताया, ‘आने वाले हफ्ते से बंगाल सरकार (Bengal Government) नए प्रतिबंधों को लागू करने पर विचार- विमर्श कर रही है. ऐस कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. जहां पर सीएम ममता बर्जी का अंतिम फैसला मुख्यमंत्री ममत बनर्जी (CM Mamta Banarjee) का आखिरी फैसला करेंगी.

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कलकत्ता हाई कोर्ट वर्चुअल तरीके से करेगी सुनवाई

बता दें कि बंगाल में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए अभी तक 2 बड़े सरकारी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. वहीं, कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) ने भी सोमवार से ऑनलाइन वर्चुअल सुनवाई करने का फैसला किया है. हालांकि बीते शनिवार को कोलकाता में 2,398 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, प्रदेश में शुक्रवार को 3,451 मामले सामने आए थे, जिनमें कोलकाता से 1,954 मामले थे.

कोविड से मरने वालों की संख्या हुई 9

गौरतलब है कि ऐसे में कोरोना महामारी से मरने वालों में 9 लोग कोलकाता से है. जहां उत्तर 24 परगना से 2-2 मरीज सामने आए है. वहीं, राज्य में संक्रमण की दर पिछले दिन के 8.46 प्रतिशत से बढ़ कर 12.02 प्रतिशत हो गई है. फिलहाल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोलकाता के बाद उत्तर 24 परगना से सबसे मामले सामने आए हैं और यह संख्या 688 है, जोकि बीते दिन के 496 से ज्यादा है.

कोरोना संक्रमण के मामले में हुई बढ़ोत्तरी

वहीं, पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण में अचानक ही बड़ी बढ़ोतरी हुई है. जहां 1 दिन पहले 24 घंटे के दौरान 1 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए थे जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या भी 200 से ज्यादा बढ़ गई थी. अब तक ऐसा हो रहा था कि मरीजों की संख्या घटती जा रही थी लेकिन अब क्रिसमस के बाद बड़े पैमाने पर संक्रमण हो रहा है. इसे लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बीते दिनों  गुरुवार को ही कहा है कि वह संक्रमण वाले क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन विकसित करने पर विचार कर रही हैं.