Breaking News

फेसबुक और गूगल के बाद Twitter का नंबर हुआ डाउन

फेसबुक और गूगल के बाद आज Twitter की सर्विस भी भारत में डाउन हो गई थी. देश में कई यूजर्स के लिए बुधवार को ट्विटर काम नहीं कर रहा था. यूजर्स को लॉगिन करने और फीड एक्सेस करने में दिक्कत आ रही थी. Downdetector के अनुसार ट्विटर बुधवार की सुबह डाउन रहा. ये सर्विस फिलहाल ठीक हो गई है क्योंकि इसको लेकर अब कोई शिकायत नहीं आ रही है. डाउन डिटेक्टर के अनुसार बुधवार सुबह 5 बजे ट्विटर आउटेज का शिकार हो गया. इसके कुछ घंटे के बाद कई और लोगों के लिए भी ये सर्विस डाउन हो गई. लगभग 459 लोगों ने ट्विटर आउटेज को सुबह 8 बजे रिपोर्ट किया था.


हालांकि, पिछले हफ्ते की तरह ये आउटेज काफी बड़ा नहीं था. पिछले हफ्ते हुए आउटेज के कारण फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप कई घंटों तक बंद रहा था. यूजर्स इन प्लेटफॉर्म्स का यूज नहीं कर पा रहे थे. ये आउटेज लगभग 6 घंटे तक रहा था. फेसबुक ने इसको लेकर बाद में बताया कि ये इंटरनल हार्डवेयर इशू था. इस वजह से ग्लोबली सर्विस सबके लिए डाउन हो गई थी. इसके बाद भी फेसबुक और इंस्टाग्राम को लेकर कई आउटेज सेशन भारत में रिकॉर्ड किए गए थे लेकिन ये काफी कम समय के आउटेज थे.

कल भारत में कई यूजर्स के लिए Gmail नहीं काम कर रहा था. गूगल की ये फ्री ईमेल सर्विस देश के कई हिस्सों में काम नहीं कर रही थी. यूजर्स मेल न तो सेंड पा रहे थे ना ही रिसीव. Twitter ने अभी यूजर्स के लिए ग्लोबली सॉफ्ट ब्लॉक फीचर को जारी करना शुरू कर दिया है. ये फीचर फेसबुक के जैसा ही है. इससे आप ट्विटर पर किसी फॉलोवर को बिना उसको नोटिस दिए हटा सकते हैं. इससे आपको उसे ब्लॉक करने की जरूरत नहीं है.