Breaking News

फिट होकर लौटे दादा ने दिया इस खास शख्स को धन्यवाद, कहा- तुमने जो किया, हमेशा याद रखूंगा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) गुरुवार 7 जनवरी को अस्पताल से बाहर आ गए. पिछले हफ्ते आए हार्ट अटैक के बाद से ही गांगुली कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती थे और इलाज के बाद गुरुवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई. गांगुली ने इस मौके पर अस्पताल के बाहर अपने फैंस और मीडिया से बात की और डॉक्टरों का धन्यवाद दिया. डॉक्टरों और अस्पताल स्टाफ के अलावा भी गांगुली ने एक बेहद खास शख्स को धन्यवाद दिया और सोशल मीडिया पर उनके साथ अपनी तस्वीर पोस्ट कर कहा कि वह जिंदगी भर उनके साथ को याद करेंगे.

शनिवार 2 जनवरी को पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली को अस्पताल में भर्ती कराया गय था. उन्हें अपने जिम में हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल (Woodlands Hospital) के डॉक्टरों ने उनका इलाज किया था. गांगुली की एंजियोप्लास्टी कर उनके दिल की एक आर्टरी से ब्लॉकेज हटाया गया था. गांगुली के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनते ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल समेत कई बड़े नेता उनसे मिलने पहुंच गए. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी उनका हाल-चाल जाना.

40 साल पुराने दोस्त को किया याद

5 दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद गांगुली को गुरुवार को छुट्टी दे दी गई. अस्पताल से बाहर आने के बाद गांगुली ने हाथ हिलाकर का अभिवादन किया. साथ ही उन्होंने कहा कि वह अब पूरी तरह से ठीक हैं. इन 5 दिनों के दौरान गांगुली के साथ उनके परिवार के अलावा भी कई लोग जुटे रहे और इनमें से एक थे जॉयदीप मुखर्जी (Joydeep Mukerjee). यही कारण है कि गांगुली ने अस्पताल से बाहर आने के बाद अपने इस पुराने दोस्त को धन्यवाद देते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया. इसमें गांगुली ने लिखा,

साथ में खेला था फर्स्ट क्लास क्रिकेट

जॉयदीप मुखर्जी पश्चिम बंगाल के पूर्व क्रिकेटर हैं और लंबे समय से गांगुली के दोस्त रहे हैं. दोनों ने एक साथ पश्चिम बंगाल के लिए 90 के दशक की शुरुआत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था. जॉयदीप फिलहाल बंगाल क्रिकेट संघ में डाइरेक्टर (क्रिकेट ऑपरेशन्स) हैं.

शनिवार को भर्ती होने के बाद ही उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. डॉक्टर्स ने बताया था की BCCI अध्यक्ष को ट्रिपल वेसेल डिसीज हुई है. गांगुली का इलाज पूरा नहीं हुआ है और उन्हें फिलहाल एक और एंजियोप्लास्टी करनी है. हालांकि यह सर्जरी कब होगी इसको लेकर अंतिम फैसला नहीं हुआ है.