Breaking News

फाइनेंस दफ्तर में लूट की कोशिश, बदमाशों के हमले से सिक्योरिटी गार्ड और एक कर्मचारी हुए घायल

बिल्कुल फिल्मी अंदाज में चंदननगर, जीटी रोड पर स्थित एक बहुराष्ट्रीय मुथूट फाइनेंस गोल्ड लोन कंपनी का दफ्तर गोलियों की आवाज से थर्रा उठा. दिल दहला देने वाली इस सनसनीखेज घटना में जहां एक ओर गोलियों की बौछार कर रहे डकैतों से पुलिसवाले दिलेरी से लोहा ले रहे थे. वहीं, दूसरी ओर मुथूट फाइनेंस कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड और एक कर्मचारी के सिर से खून निकल रहा था. यह घटना पश्च‍िम बंगाल के हुगली ज‍िले की है.

दरअसल, भरी दोपहर में अचानक एक कार और मोटरसाइकिल सवार कुल 4 हथियारबंद डकैत चंदननगर के जीटी रोड पर स्थित नामी-गिरामी फाइनेंस कंपनी मुथूट फाइनेंस गोल्ड लोन के दफ्तर में ग्राहक के वेश में आए और देखते ही देखते उन्होंने रिवॉल्वर की नोक पर फाइनेंस कंपनी के कैश और गोल्ड के खजाने को लूटना चाहा. तभी एक कर्मचारी ने दिलेरी दिखाते हुए इमरजेंसी सायरन बजा दिया और डकैतों का गुस्सा उस पर फूट पड़ा. इसके बाद डकैतों ने उस कर्मचारी पर ताबड़तोड़ रिवॉल्वर के कुंदे से प्रहार करके लहूलुहान कर दिया. घटना की खबर मिलते ही तत्काल पुलिस की पीसीआर टीम घटनास्थल पर पहुंची.

देखते ही देखते चंदन नगर के सीपी अर्णब घोष, डीसीपी हेडक्वार्टर प्रवीण प्रकाश, डीसीपी चंदननगर विदित राज भूनदेश के नेतृत्व में पुलिस की भारी-भरकम टीम मुथूट फाइनेंस के दफ्तर में पहुंची.
आनन-फानन में पुलिस वालों ने दो डकैतों को घटनास्थल पर ही दबोच लिया. पुलिस के हत्थे चढ़ने से बचने के लिए इमारत की छत से अचानक 2 डकैत पुलिस वालों को लक्ष्य करके ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगे. पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. अंतत: इनमें से दो डकैत पुलिस की आंख में धूल झोंक कर घटनास्थल से भागने में कामयाब हुए. जहां पुलिस ने घटनास्थल से दो डकैतों को गिरफ्तार किया और पूरे चंदननगर कमिश्नरेट और हुगली जिले में पुलिस की नाकाबंदी कर दी गई थी.

इस बारे में जानकारी देते हुए चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर अर्णब घोष ने बताया कि अभी तक इस सिलसिले में पुलिस ने दो डकैतों को गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना में मुथूट फाइनेंस कंपनी के एक सिक्योरिटी गार्ड और एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल अवस्था में अस्पताल में इलाजरत है. बाकी के डकैतों को पकड़ने के लिए पुलिस की जोरदार अभियान जारी है. इसके साथ-साथ पुलिस ने डकैती द्वारा इस्तेमाल की गई कार और पल्सर मोटरसाइकिल को जप्त कर लिया है.

डकैतों के कार्यशैली को देखकर पुलिस इनके तार किसी अंतरराज्यीय डकैत गिरोह से जुड़े होने के कयास लगा रही है. इस बारे में चंदन नगर कमिश्नरेट के डीसी हेड क्वार्टर्स ने बताया कि पुलिस गिरफ्तार किए गए डकैतों से गहन पूछताछ कर रही है और इनके पता ठिकाने और इनके संबंध किस गिरोह से हैं, इसका पूरा ब्यौरा जानने की कोशिश कर रही है. उन्होंने जांच की गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए फिलहाल गिरफ्तार किए गए डकैतों के परिचय बताने से इनकार कर दिया है.

चंदननगर के इस भीड़भाड़ जन बहुल इलाके में जहां बहुमंजिला इमारत के दूसरे तल्ले पर मुथूट फाइनेंस गोल्ड लोन कंपनी का दफ्तर है तो नीचे के तल्ले पर एक बहुराष्ट्रीय कंपनी का एटीएम है. इसके अलावा दूसरे तल्ले पर ही एक जानी-मानी दवाई कंपनी की दवा दुकान भी है. इस तरह से डकैतों के बॉलीवुड अंदाज में ताबड़तोड़ फायरिंग करने और गोलियां चलाने की घटना से पूरे इलाके के लोग सकते में आ गए हैं.