Breaking News

फर्जीवाड़े के मामले में फंसे Sonam Kapoor के पति Anand Ahuja, शिपिंग कंपनी ने लगाया टैक्स चोरी का आरोप

हाल ही में तेजाब को लेकर दिए अपने बयान के बाद चर्चा में रही बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, अभिनेत्री के पति बिजनेसमैन आनंद आहूजा पर एक अंतरराष्ट्रीय शिपिंग कंपनी ने फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। आनंद आहूजा पर आरोप है कि उन्होंने टैक्स और कस्टम ड्यूटी से बचने के लिए कथित रूप से छेड़छाड़ किए गए दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है।

इससे पहले जनवरी में आनंद आहूजा ने शिपिंग कंपनी से सवाल किया था कि किसी का अंतरराष्ट्रीय कंपनी माययूएस से कोई संपर्क है, क्योंकि उनकी शिपमेंट में देरी हो रही है। इस सिलसिले में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा था कि क्या कोई माययूएस शॉपहोलिक पर किसी को जानता है। मुझे हाल ही में भयानक अनुभव हुआ है। कंपनी अनुचित तरीके से सामान पकड़ रही है और औपचारिक कागजी कार्यवाही को खारिज कर रही है।

आहूजा के ट्वीट का जवाब देते हुए शिपिंग कंपनी ने उन्हें सोशल मीडिया पर सीमित संसाधनों की वजह से ईमेल या चैट के जरिए कस्टमर सर्विस से जोड़ने की सलाह दी थी। हालांकि, इस पर आनंद आहूजा ने साफ किया कि वह करीब 7 दिनों से इन सब चीजों को आजमा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कंपनी की नई नीतियों को दुर्भावनापूर्ण और एक घोटाला भी करार दिया था।

वहीं इस महीने की शुरुआत में ट्विटर पर आनंद अहूजा की शिकायत के जवाब में कंपनी ने स्पष्ट किया था कि समस्या उनकी सेवाओं में नहीं थी, बल्कि अभिनेत्री के पति यानी आनंद अहूजा द्वारा दिए गए दस्तावेजों में थी। साथ ही कंपनी ने दावा किया था कि सामान के साथ दिए गए चालान में माल के लिए भुगतान की गई राशि की तुलना में 90% कम मूल्य का उल्लेख किया गया था।

हालांकि बाद में शिपिंग कंपनी के ट्वीट वायरल होने के बाद आनंद आहूजा ने 12 फरवरी को आरोप लगाया कि माययूएस पीडीएफ रसीद और बैंक स्टेटमेंट को मान्य करने से इनकार कर दिया है। साथ ही उन पर आरोप लगाया कि वह उनसे अधिक शुल्क लेने और लंबे समय तक अपना माल रखने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, इस पूरे मामले में अभिनेत्री सोनम कपूर जनवरी 2022 में शिपिंग कंपनी के खिलाफ अपने पति के समर्थन में सामने आई थीं।