Breaking News

फटे दूध से घर में बनाए ये DIY सीरम, जिसे लगाने से आपकी त्वचा होगी और भी ज्यादा ग्लोविंग

गर्मियों में अक्सर हमारी छोटी सी लापरवाही से दूध फट जाता है और इसे खराब समझकर हम फेंक देते हैं। लेकिन अगर यही दूध आपकी त्वचा को निखारने के लिए उपयोगी हो तब आप क्या करेंगी।

वैसे तो आपने कई बार फटे हुए दूध का इस्तेमाल पनीर या फिर छेने के रूप में जरूर किया होगा, लेकिन इसका पानी त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए बहुत ज्यादा लाभप्रद है। जी हां, हम आपको बताने जा रहे हैं फटे हुए दूध के होममेड सीरम के बारे में जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में जादुई निखार आ सकता है।

अगर दूध पहले से फटा हुआ है तो इसका पानी छान कर अलग कर लें. अगर दूध को फाड़ना है तो आप एक पैन में दूध को गर्म होने के लिए रखें और इसमें कुछ बूंदें नींबू की निचोड़ दें.

जब ये ठंडा हो जाये तो इसको छान कर इसका पानी अलग कर लें. अब इस पानी में आप एक चम्‍मच ग्‍लिसरीन, एक चुटकी हल्‍दी और एक चुटकी नमक डालें. इन सबको अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें और इस मिक्सचर को किसी कांच की शीशी में भर कर फ्रिज में रख दें. इसको आप दो-तीन दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं.

सबसे पहले आप अपना चेहरा धो लें और फिर चेहरे को सुखाकर सीरम का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप कॉटन बॉल में थोड़ा सा सीरम लें और इसको अच्छी तरह से पूरे चेहरे पर लगा लें.  अगर आप चाहें तो इस सीरम का इस्तेमाल रात को सोने से पहले करें और इसको रात भर चेहरे पर लगा रहने दें. सुबह सादे पानी से चेहरा धो लें.