Breaking News

प्रियंका चोपड़ा ने विज्ञापन ऐड का किया खुलासा, कहा-मैं गोरा दिखने के लिए लगाती थी यह पाउडर

चाहे बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड दोनों ही इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वालीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। अकसर ही उन्हें अपनी पर्सनल लाइफ पर खुलकर बात करते हुए देखा गया है। चाहे फिर वह निक जोनास (Nick Jonas) के साथ उनकी प्रेम कहानी हो या फिर उनके करियर के बीच में आई समस्याएं, हर मुद्दे पर प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Fairness Cream Ad) खुलकर बात करती नजर आती हैं। एक बार फिर से प्रियंका चोपड़ा ने एक ऐसे मुद्दे पर बात की है, जिसे लेकर उन्हें भारत में काफी विरोध का सामना करना पड़ा था और यह मुद्दा था फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन।

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें फेयरनेस क्रीम का ऐड करने का बहुत दुख है। एक दौर था जब उन्हें फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करने को लेकर भारत में विरोध का सामना करना पड़ा था। हालांकि, हॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्होंने फेयरनेस क्रीम के ऐड न करने का निणय लिया। प्रियंका के अनुसार, एक भारतीय अभिनेता के तौर पर फेयरनेस क्रीम का ऐड करना काफी आम बात है। क्योंकि, इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता हैं, जो इसका विज्ञापन करते हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी बुक ‘अनफिनिश्ड’ में इस मुद्दे पर लिखा है। इस किताब में उन्होंने लिखा है- ‘साउथ एशिया में स्किन लाइटिनिंग क्रीम का ऐड करना आम बात है। क्योंकि, इंडस्ट्री बहुत बड़ी है और हर कोई ऐसे ऐड करता है। कुछ लोग इसे सही मानते हैं, मगर अब इसे लेकर लोगों मे जागरूकता नजर आ रही है। जब एक एक्ट्रेस ऐसे विज्ञापन करती है तो इसे बुरा माना जाने लगता है। मेरे लिए भी यह करना गलत माना जाता था। जब मैं बच्ची थी तो खुद को गोरा दिखाने के लिए टेल्कम पाउडर लगाती थी, क्योंकि मुझे लगता था कि डार्क स्किन होना गलत है।’

ज्ञात हो कि 2015 में प्रियंका चोपड़ा ने इस प्रकार के विज्ञापनों से खुद को दूर रखने का निर्णय कर लिया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें इसे लेकर बहुत बुरा फील होता था, जिसके चलते उन्होंने फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करना बंद कर दिया। प्रियंका चोपड़ा के अनुसार, उनके सभी भाई-बहन बहुत गोरे थे, उनके परिवार में सिर्फ वही थीं, जिनकी डार्क स्किन थी। मजाक में उनके परिवार में लोग उन्हें काली, काली कहकर बुलाते थे।