Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव से पहले मप्र को दी बीना रिफाइनरी समेत हजारों करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दौरे पर बीना पहुंच चुके हैं. बीना पहुंचने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने पीएम मोदी का स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी का रोड शो आयोजित किया गया. इसके बाद पीएम मोदी ने बीना (Bina) में 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास (Foundation stone of projects worth more than Rs 50,700 crore laid) किया. जिसमें बीना रिफाइनरी में ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ और राज्य भर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाएं शामिल हैं. प्रधानमंत्री नर्मदापुरम जिले में ‘विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र’ सहीत 10 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. इंदौर में 2 आईटी पार्क, रतलाम में एक मेगा औद्योगिक पार्क और राज्य भर में 6 नए औद्योगिक क्षेत्र भी शामिल हैं।

पीएम मोदी सुबह 11:35 बजे मध्य प्रदेश के बीना पहुंचे. जहां उन्होंने बीना में पेट्रोकेमिकल रिफाइनरी की आधारशिला रखी. बता दें कि बीना रिफाइनरी को 49 हजार करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश को कुल 50700 करोड़ रुपए की सौगात दी. इस दौरान पीएम मोदी ने इंदौर में आईटी पार्क के लिए 550 करोड़ और नर्मदापुरम में विद्युत परियोजना के लिए 460 करोड़ का ऐलान किया. साथ ही, पीएम मोदी ने रतलनाम मेगा इंडस्ट्रियल पार्क के लिए 460 करोड़ का एलान किया. इस दौरान अपने संबोधन मे पीएम मोदी ने कहा कि बीना पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट से एमपी विकास की ऊंचाईयों को छूएगा।

सितंबर में तीन बार एमपी आएंगे पीएम मोदी
बता दें कि इस साल में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस चुनावों को देखते हुए राज्य में पीएम मोदी के दौरे भी बढ़ने वाले हैं. बता दें कि पिछले 3-4 महीनों से हर महीने पीएम मोदी मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. सितंबर में प्रधानमंत्री 3 बार मध्य प्रदेश दौरे पर होंगे. प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के चुनावी दौरों की शुरुआत 14 सितंबर आज से कर दी है. जबकि 18 सितंबर को पीएम मोदी ओंकारेश्वर और 25 सितंबर को भोपाल के दौरे पर होंगे।