Breaking News

पैसों के लालच में हैवान बना बेटा, मां की पेंशन पाने के लिए किया ऐसा घिनौना काम

पैसे के लालच में एक बेटे ने अपनी मां के शव (Mother’s Dead Body) के साथ ऐसा काम किया है कि सच्‍चाई जानकर पुलिस भी हैरान रह गई. मरी हुई मां की पेंशन (Pension) मिलती रहे इसके लिए लालची बेटे ने अपनी मां का शव कई महीनों तक बेसमेंट (Basement) में छिपाए रखा. 89 वर्षीय इस महिला की जून 2020 में नेचुरल डेथ हो गई थी, तब से अब तक उसका शव उसके ही घर में बेसमेंट में पड़ा हुआ था.

शव को तब्‍दील किया ममी में

मरी हुई मां की पेंशन पाने के लिए बेटे ने उसके शव को ममी (Mummy) में तब्‍दील करके अपने करीब सवा साल तक बेसमेंट में छिपाए रखा. लाश से बदबू न आए इसके लिए बर्फ और कई तरह के केमिकल लगी पट्टियों का इस्‍तेमाल किया. पुलिस ने जब एक पोस्‍टमेन के संदेह पर घर पर छापा मारा तो आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया. मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया है कि आरोपी ने मां की लाश को एक साल तक ममी बनाकर घर में छिपाए रखा, ताकि मां की पेंशन बंद न हो.

हड़पे पेंशन के 42 लाख रुपये

मृतक महिला का 66 वर्षीय बेटा बीते 1 साल से ज्‍यादा में अपनी मां की पेंशन और सरकार से मिलने भत्‍तों के करीब £42,000 (42 लाख रुपये से ज्‍यादा) हथियाने में कामयाब रहा. जब पोस्‍टमेन ने सोशल वेलफेयर मेल बांटने के दौरान महिला से मिलना चाहा तो उसके बेटे ने मना कर दिया. इसके बाद ही पोस्‍टमेन को महिला के गायब होने पर शक हुआ और उसने पुलिस को इसकी सूचना दी.

भाई से भी छिपाए रखी मां की मौत की बात

पुलिस की सामाजिक सुरक्षा धोखाधड़ी इकाई के प्रमुख हेल्मुट गुफलर ने कहा, ‘यदि महिला की मौत की सूचना मिल जाती तो तुरंत उसे मिलने वाले सारे लाभ बंद हो जाते. चूंकि आदमी के पास आय का कोई और साधन नहीं था इसलिए उसने मां की मौत को छिपाने का फैसला किया. यहां तक कि उसने एक साल अपने भाई को भी धोखे में रखा कि मां बीमार है और स्‍पेशिलिटी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.’ हालांकि जांच में यह सामने आ गया है कि उसने अपनी मां की हत्‍या नहीं की थी और मौत प्राकृतिक थी. हालांकि अब उस पर मां का शव छिपाने और उसके नाम पर गलत तरीके से पेंशन और सरकारी लाभ लेने का केस चलेगा.