Breaking News

पैगंबर विवाद: ‘देश से बाहर चले जाएं दंगाई’, FB पोस्ट करने वाली लड़की बंगाल में अरेस्ट; मिली जमानत

पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद के बेलडांगा की एक 19 वर्षीय लड़की को बरहामपुर जिला अदालत से जमानत मिल गई। पुलिस ने 11 जून को ऐशानी बिस्वास को उसके विवादास्पद फेसबुक पोस्ट को लेकर गिरफ्तार किया था, जिसमें उसने मांग की थी कि “दंगाइयों को देश से भगा दिया जाए।”

रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के वकील चितरंजन दास ने कहा, “बेलडांगा के ऐशानी विश्वास और सागरपाड़ा के सुदेशना मंडल नाम के दो किशोरों को गुरुवार को बरहामपुर जिला अदालत में पेश किया गया। जिला अदालत की सीजेएम अपर्णा चौधरी ने कुछ शर्तों के साथ उन्हें जमानत दे दी।”

मुर्शिदाबाद में हिंसक हुआ विरोध प्रदर्शन
पिछले हफ्ते बंगाल के मुर्शिदाबाद में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर ईंटों से हमला किया, जब उन्होंने NH-34 के पास भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की। पश्चिम बंगाल पुलिस ने भी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

हिंसक प्रदर्शन की NIA जांच की मांग
भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था। वहीं, पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर हिंसा की हालिया घटनाओं के खिलाफ बजरंग दल ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से इसकी जांच की मांग की।