Breaking News

पुलिस ने रोका तो स्वामी टोल प्लाजा पर ही करने लगे हनुमान चालीसा का पाठ

स्वामी दिनेश आनंद भारती (Swami Dinesh Anand Bharti) उत्तराखंड (Uttarakhand) में भगवानपुर (Bhagwanpur) के डाडा जलालपुर (Dada Jalalpur) गांव पहुंचे, लेकिन पुलिस (Police) ने उन्हें टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर ही रोक दिया गया (Stopped) तो उन्होंने वहीं हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ शुरू कर दिया (Started Reciting) ।

भारती उसी जगह हनुमान चालीसा का पाठ करने पर अड़े थे जहां पिछले दिनों बवाल हुआ था। भारी संख्या में ग्रामीणों को अपने साथ लेकर तहसील की ओर बढ़ते स्वामी दिनेश आनंद भारती को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने।

भगवानपुर के डाडा जलालपुर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। पुलिस के समझाने पर स्वामी दिनेश आनंद भारती नहीं माने। वहा डाडा जलालपुर गांव से तीन-चार ट्रैक्टर ट्रालियों और बाइक सवार युवकों को लेकर पहुंचे। भगवानपुर टोल प्लाजा पर भारी भीड़ के साथ पहुंचे स्वामी दिनेश आनंद ने लोगों को संबोधित करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद कांग्रेस विधायक ममता राकेश का पुतला फूंका।

भगवानपुर तहसील पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का कार्यक्रम तय किया गया था, लेकिन भारी पुलिस फोर्स होने के चलते स्वामी टोल प्लाजा पर ही बैठ गए। यहीं पर उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ ने स्वामी दिनेश आनंद से बातचीत की और एक सप्ताह के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। स्वामी दिनेश आनंद ने कहा कि अगर सात दिन के भीतर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन शुरू होगा।