Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी बोले -उत्‍तरखंड का पानी और जवानी यहीं के काम आएगी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi Live) आज देहादून के परेड ग्राउंड पहुंच गए हैं. यहां पीएम मोदी 18 हजार करोड़ की योजनाओं (Schemes) का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही मोदी चुनाव रैली (Rally) को संबोधित करेंगे. चुनावों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड पर खास ध्यान रहा है. पिछले तीन महीने में उनका ये तीसरा उत्तराखंड दौरा है.

पीएम परेड़ ग्राउंड में होने वाली रैली से पहले 18 हजार करोड़ योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसमें केदारनाथ पुननिर्माण और चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड उनके ड्रीम प्रोजेक्ट भी शामिल हैं. इस दौरान पीएम मोदी उत्तराखंड को एक और मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे. 538 करोड़ रुपए की लागत से कुंभनगरी हरिद्वार में आधुनिक मेडिकल कॉलेज बनेगा. इससे युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी. वहीं 1695 करोड़ रुपए की लागत से पौंटा साहिब से बल्लूपुर चौक तक सड़क बनेगी. 50 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के निर्माण से हिमाचल प्रदेश से देहरादून तक का सफर सुगम हो जाएगा.

2 हजार किलोमीटर से अधिक नेशनल हाईवे का निर्माण किया

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पहाड़, हमारी संस्कृति, आस्था के गढ़ तो हैं ही, ये हमारे देश की सुरक्षा के भी किले हैं. पहाड़ों में रहने वालों का जीवन सुगम बनाना देश की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है. उन्होंने कहा कि साल 2007 से 2014 के बीच जो केंद्र की सरकार थी, उसने सात साल में उत्तराखंड में केवल 288 किलोमीटर नेशनल हाईवे बनाए. जबकि हमारी सरकार ने अपने सात साल में उत्तराखंड में 2 हजार किलोमीटर से अधिक लंबाई के नेशनल हाईवे का निर्माण किया है.

इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपए निवेश का इरादा

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है. आज भारत की नीति, गतिशक्ति की है, दोगुनी-तीन गुनी तेजी से काम करने की है.

अटल जी ने भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने का अभियान शुरू किया

पीएम मोदी ने कहा कि इस शताब्दी की शुरुआत में अटल जी ने भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने का अभियान शुरू किया था. लेकिन उनके बाद 10 साल देश में ऐसी सरकार रही, जिसने देश का, उत्तराखंड का, बहुमूल्य समय व्यर्थ कर दिया. 21वीं सदी के कालखंड में भारत में कनेक्टविटी का ऐसा महायज्ञ चल रहा है, जो भविष्य के भारत को विकसित देशों के श्रंखला में लाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा. इस महायज्ञ का एक यज्ञ आज देवभूमि में हो रहा है.

देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर हुए घोटाले

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा आज भारत, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है. आज भारत की नीति, गतिशक्ति की है, दोगुनी-तीन गुनी तेजी से काम करने की है. 10 साल तक देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर घोटाले हुए, घपले हुए. इससे देश का जो नुकसान हुआ उसकी भरपाई के लिए हमने दोगुनी गति से मेहनत की और आज भी कर रहे हैं.

डबल इंजन की सरकार बहा रही है विकास की गंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी. इन परियोजनाओं के लिए उत्तराखंड के लोगों का अभिनंदन करता हूं. जो लोग पूछते हैं डबल इंजन की सरकार का क्या फायदा है. वो आज देख लें बीजेपी की डबल इंजन की सरकार कैसे उत्तराखंड में विकास की गंगा बहा रही हैं.

पीएम मोदी ने किया 11 परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी ने 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. इसमें दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे भी शामिल हैं. इस एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद दिल्ली से उत्तराखंड की दूरी ढाई घंटे में पूरी हो पाएगी.