Breaking News

पिता समेत 28 लोगों ने जिस नाबालिग बेटी का किया रेप, उसकी मां ने बताई पूरी सच्चाई

अपनी नाबालिग बेटी से 28 अन्य लोगों के साथ (28 Accused Raped Minor Girl) पिछले कुछ वर्षों से लगातार रेप करने वाले आरोपी शख्स के लिए मुसीबतें बढ़ गई है। यूपी के ललितपुर (Lalitpur) में 17 साल की लड़की के अपने पिता, समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेताओं सहित कई अन्य के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराने के दो दिन बाद, उसकी मां ने भी अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

ऐसे की रेप पीड़िता की मां से की शादी

रेप पीड़ित बच्ची की मां ने बताया पति ने उसकी बेटी के साथ रेप किया और उसे घरेलू हिंसा का भी शिकार बनाया जिसमें उसके ससुराल वाले भी साथ हैं। महिला ने अपने पति और ससुराल वालों समेत 11 लोगों के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के मुताबिक, साल 2003 में पति ने उसके माता-पिता को नशीला पदार्थ देकर घर से उसको किडनैप कर लिया गया था। वो उसके जेवर भी साथ ले गया था। बाद में महिला को जबलपुर ले जाया गया जहां उसके रिश्तेदारों की मौजूदगी में आर्य समाज के मंदिर में उसकी जबरदस्ती शादी कर दी गई।

गर्भवती होने के बाद नहीं दिया खाना

महिला ने बताया कि उसके पति ने शादी के पहले दिन से ही उसे लगातार प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। प्रेग्नेंट होने के बाद उसे गर्भपात (Abortion) कराने के लिए भी कहा गया मगर जब उसने इनकार किया तो ससुराल वालों ने उसे खाना देना बंद कर दिया। जिसके बाद पड़ोसी उसे खाना देते थे, किसी प्रकार उसकी जान बच गई। बेटी को जन्म देने के बाद उसे फिर से मारा पीटा जाने लगा।

दोबारा प्रेग्नेंट होने पर दी ये सजा

रेप पीड़िता की मां ने ये भी बताया कि जब वो दोबारा प्रेग्नेंट हुई तो उसके पति ने उसके प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। उसके ससुराल वालों ने भी उसे मिट्टी का तेल पिलाकर, जहर देकर और तेजाब फेंक कर मारने का प्रयास किया, मगर हर बार वो बच गई। महिला ने शिकायत में दावा किया कि उसके पति अपनी बेटी को स्कूल के बाद कई जगहों पर ले जाकर उसे बेचने का प्रयास और उसका रेप भी किया।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर महिला के पति, ननद और सास सहित कई लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 366, 323, 506, 326, 377 के अलावा डोमेस्टिक वायलेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने एफआईआर के खिलाफ ज्ञापन देने पहुंचे बीएसपी 200 और सपा के 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी दो एफआईआर दर्ज कर ली हैं।