Breaking News

पाकिस्तान को सता रहा है इन दो खिलाड़ियों से डर, कोहली और रोहित से भी बड़ा खतरा बताया

T20 विश्व कप की शुरुआत के बाद अब हर किसी को 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतजार है। हालांकि दिग्गज क्रिकेटर इस बार के विश्व कप में टीम इंडिया को सबसे बड़ा दावेदार बता रहे हैं मगर बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। वैसे पाकिस्तान को भारत के दो दिग्गज बल्लेबाजों कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा से ज्यादा डर दो दूसरे बल्लेबाजों से सता रहा है। पाकिस्तान के बैटिंग कंसलटेंट मैथ्यू हेडन ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा टीम इंडिया के दो खिलाड़ी केएल राहुल और ऋषभ पंत होंगे। उनका कहना है कि पाकिस्तान को टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा। ये दोनों खिलाड़ी किसी भी समय मैच का रुख बदलने में सक्षम हैं।

वार्म अप मैचों में भारत का शानदार प्रदर्शन

ग्रुप स्टेज के मुकाबलों की शुरुआत से पहले भारत ने दो वार्मअप मैच खेले हैं। इन दोनों ही मैचों में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की मजबूत टीमों को हराया है। इंग्लैंड की टीम को भारत ने 7 विकेट से हराया जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी काफी आसानी से 8 विकेट से शिकस्त दी। दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम को वार्म अप मैच में दक्षिण अफ्रीका से हार का मुंह देखना पड़ा है।

भारत के इस प्रदर्शन ने दो दिग्गज क्रिकेटरों इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को भी प्रभावित किया है। इन दोनों दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि इस बार के T20 विश्वकप में भारत की टीम में सबसे मजबूत दावेदार है। वॉन इससे पहले हमेशा टीम इंडिया की आलोचना करते रहे हैं मगर अब वे भी टीम इंडिया के मुरीद बन गए हैं।

राहुल और पंत होंगे बड़ा खतरा

पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट को नजदीक से देखने वाले मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) का मानना है कि केएल राहुल और ऋषभ पंत भारतीय टीम के सबसे शानदार खिलाड़ियों में हैं। उन्होंने कहा कि मैंने राहुल को बल्लेबाजी में प्रगति करते हुए देखा है और वे पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा होंगे। मैंने क्रिकेट के छोटे प्रारूप में उनका संघर्ष और दबदबा दोनों देखा है। राहुल के अलावा ऋषभ पंत किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं। मौका मिलने पर उन्होंने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। इसलिए उन पर भी नजर रखना जरूरी है।