Breaking News

पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानों में बढ़ी ठिठुरन, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी जारी है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण दिल्ली-एनसीआर का पारा लुढ़कने लगा है। वहीं लोग घरों में रहने को मजबूर हो रहे है। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को हवा की रफ्तार 16 से 18 किमी प्रति घंटा रह सकती है।

वहीं दिल्ली के साथ लगते राज्यों में भी ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। वहीं, बारिश की बात करें तो कन्याकुमारी, तिरुनेलवेल्ली, थूथुकुडी और तेनकासी सहित दक्षिणी तमिलनाडु के कई जिलों में हुई मूसलाधार बारिश ने एक बार फिर से भारी तबाही मचाई है। राज्य में भारी बारिश के कारण खेत, सड़कें, रिहायशी इलाके तथा पुल जलमग्न हो गए हैं।

IMD के अनुसार, दिल्ली में अगले 4 दिन आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा। वहीं बुधवार से शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

वहीं दिल्ली से सटे इलाकों को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 2 दिन बाद हल्के बादल छाए रहने से सर्दी बढ़ सकती है।

हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के कारण हिमाचल में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, कई जिलों में माइनस में पारा रिकॉर्ड किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार आज हिमाचल प्रदेश में मौसम के साफ रहने का अनुमान है। हालांकि कुछ एक स्थानों पर हल्के बादल छाने की भी संभावना जताई गई है।

IMD के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी तमिलनाडु, दक्षिणी केरल और लक्षद्वीप में भारी से बहुत भारी बारिश संभावना है। 24 घंटों के बाद तमिलनाडु और केरल में बारिश कम हो जाएगी लेकिन लक्षद्वीप में बारिश जारी रहेगी। उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट आएगी।