Breaking News

परिवार की आपसी रंजिश आई सामने, चाचा शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश के लिये कह दी ऐसी बात

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव(akhilesh yadav) अपने पिता ही केवल नहीं बल्कि अपने चाचा शिवपाल यादव(shivpal yadav) से भी मतभेद बने ही रहते हैं. फिलहाल मुलायम (mulayam singh yadav) के परिवार का कोई भी सदस्य कभी भी अपने झगड़े पर खुलकर बाहर बात नहीं करता है. सभी को यही कहा जाता है कि परिवार में किसी प्रकार का झगड़ा नहीं है, लेकिन शिवपाल यादव ने एक इंटरव्यू में अपने दिल की बात बताते हुए आपसी रंजिश को सबके सामने बयां कर दिया. मंच पर खड़े शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश यादव के लिए मन की बातों को सबके सामने रखा, लेकिन इसके बाद भी वो यही कहते रहे कि चाचा भतीजे में किसी प्रकार का झगड़ा नहीं है, तो चलिए बताते हैं कि चाचा ने भतीजे अखिलेश यादव के लिए ऐसी कौन सी बातें थी जो मंच पर कहीं थी.

इस तरह सामने आईं रंजिश

आप की अदालत में अखिलेश यादव ने कहा था कि सीएम रहते हुए वह बहुत से फैसले अपने पिता के कहने पर लेते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जिनको वह अपने मन से लेते हैं.

 

बता दें कि सीएम के पद पर रहते हुए अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल के सभी विभाग उनसे छीन लिए थे. इसके अलावा चाचा शिवपाल ने सपा के अध्यक्ष पद के साथ अन्य सभी पदों से इस्तीफा भी दे दिया था. इसके बाद ही मुलायम के परिवार के बीच का झगड़ा सबके सामने आ गया था.

एक इंटरव्यू में शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के बारे में अपने अनुभव को जाहिर करते हुए कहा था कि अखिलेश यादव को अनुभव की बहुत जरूरत है, इंसान को पढ़ाया लिखाया इस कारण ही जाता है कि इंसान समझदार हो सके.

 

एक बार शिवपाल यादव ने खुलकर अपनी बात व्यक्त की और कहा कि अखिलेश पढ़े लिखे हैं उन्हें अकल से काम लेना चाहिए. यह बात शिवपाल ने उस समय कही थी जब अखिलेश ने अमर सिंह पर उनके परिवार पर फूट डालने का आरोप लगाया था.

लेकिन भतीजे की राय से समर्थन ना रखने वाले चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि अमर सिंह कभी भी उनके परिवार में फूट नहीं डाले हैं यदि उनके साथ बिचौलिये है, तो अखिलेश के साथ भी बिचौलियों की कोई कमी नहीं है.

 

ज्ञात हो कि अखिलेश ने कहा था कि मैं परिवार में किसी भी बिचौलिये को अब बर्दाश्त नहीं कर पाउंगा, यदि कोई भी बिचौलिया आता है तो वह उसे उखाड़ कर फेंक देंगे.