Breaking News

नीट पीजी 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई

राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पोर्टल आज यानी की 25 मार्च को बंद कर दिया जाएगा. जो भी उम्मीदवार एनईईटी पीजी 2022 के लिए अप्लाई (NEET PG 2022 Registration) करना चाहते हैं वे आज शाम तक आवेदन कर लें. एनईईटी पीजी 2022 का आवेदन पोर्टल 15 जनवरी को खोला गया था. उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट – nbe.edu.in पर जाकर कर सकते हैं. आवेदकों को 29 मार्च से 7 अप्रैल के बीच NEET आवेदन पत्र 2022 को संपादित करने का मौका भी प्रदान किया जाएगा. नीट पीजी  एग्जाम 21 मई को आयोजित होने वाला है.

NEET PG 2022 के लिए उपस्थित होने के लिए, स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक आवेदकों को इंटर्नशिप पूरी करनी होगी, और अन्य आवश्यक पात्रता मानदंडों को भी पूरा करना होगा. एनईईटी पीजी (NEET PG Exam 2022) हर साल मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस), डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी) और पीजी डिप्लोमा सीटों के लिए आयोजित किया जाता है.

ऐसे करें नीट पीजी के लिए अप्लाई (How To Apply For NEET PG 2022)

1.नीट पीजी 2022: आवेदन कैसे करें

2. एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट – nbe.edu.in . पर जाएं

3.फिर NEET PG 2022 टैब पर क्लिक करें

4.आवेदन लिंक पर क्लिक करें

5.आवेदन पत्र भरें, और ‘रजिस्टर’ करें

6.आवेदन शुल्क का भुगतान करें

7.पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें, आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें

नीट पीजी पात्रता

NEET PG 2022 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा जारी एक मान्यता प्राप्त अनंतिम या स्थायी MBBS डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास एमसीआई या राज्य चिकित्सा परिषद द्वारा जारी एक अनंतिम या स्थायी पंजीकरण प्रमाण पत्र भी होना चाहिए और एनईईटी पीजी 2022 उम्मीदवार ने अपनी अनिवार्य एक साल की इंटर्नशिप पूरी कर ली हो. NEET PG 2022 के लिए पात्रता के उद्देश्य से इंटर्नशिप पूरा करने की कट-ऑफ तारीख 31 जुलाई है.