Breaking News

दोहरे इंजन वाली सरकार के भ्रम में न पड़े हिमाचल की जनता : प्रियंका

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हिमाचल प्रदेश में सरकार को दोहराने की भीख मांग रही है लेकिन मतदाताओं को दोहरे इंजन वाली सरकार के भ्रम में नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि पिछले सालों में कोई ईंधन नहीं बचा है और यह सब बड़े उद्योगपतियों को बेच दिया गया है।

सुश्री वाड्रा ने कांगड़ गांव में पार्टी के उम्मीदवार मुकेश अग्निहोत्री के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य में परिवर्तन की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि अगर लोगों ने भाजपा को सत्ता में वापस लाने की गलती की, तो उन्हें बाद में कहीं पछताना न पड़े। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही लोगों के हित के लिए काम कर रही है और पहले की तरह करती रहेगी।

शादी और पार्टी के उम्मीदवार को सत्ता में लाने के बीच समानता दिखाते हुए उन्होंने कहा कि जब हम दूल्हे को देखने जाते हैं, तो हम सबसे पहले उसकी मंशा देखते हैं।उन्होंने कहा , “ इसी तरह हमें भाजपा की मंशा को परखकर वोट करना है। इस बार किसी की सलाह पर वोट न दें, बल्कि सही व्यक्ति को चुनकर अपना वोट करें।”

सोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा फिर से वोट हासिल करने के लिए हिमाचल को ‘बीमार राज्य’ कह रही है। उन्होंने जोर दिया कि यह सब वोट पाने के लिए किया जा रहा है। भाजपा का एकमात्र सिद्धांत किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहना है और वह सत्ता में रहते हुए गरीबों और जरूरतमंदों को भूल जाती है और बड़े उद्योगपतियों का पोषण करती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जय राम ठाकुर सरकार ने पांच साल में 63 हजार पद नहीं भरे। उन्होंने कहा कि अब ये लोग सत्ता में बने रहने के लिए कुछ भी कहेंगे, इसलिए कृपया इनके मंसूबों के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि

हिमाचल प्रदेश पर भारी कर्ज है। राज्य में पीपीई किट घोटाला और पुलिस भर्ती में घोटाला हुआ था और यह सब भाजपा की गलत नीतियों के कारण हुआ।

सुश्री वाड्रा ने मतदाताओं को याद दिलाया कि कांग्रेस ने लोगों को ‘10 गारंटी’ दी हैं, जिसमें ‘महिलाओं को 1500 रुपये की मासिक राशि शामिल है ताकि वे आत्मनिर्भर हो सकें।