Breaking News

देहरादून को मिलेगी सौगात, आज CM धामी करेंगे लच्छीवाला नेचर पार्क का उद्घाटन

लंबे इंतजार के बाद आज सीएम पुष्कर सिंह धामी और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत लच्छीवाला नेचर पार्क का उद्घाटन करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी इस लोकार्पण कार्यक्रम में मौजद रहेंगे. अपने कार्यकाल में तीरथ सिंह रावत के कोरोना संक्रमित होने पर लच्छीवाला नेचर पार्क का लोकार्पण का कार्यक्रम स्थगित हो गया था. जिसके बाद वन विभाग ने अब इस नेचर पार्क के उद्धघाटन सुनिश्चित किया है. जिसमें मौजूदा मुख्यमंत्री धामी के अलावा पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे.

गौर हो कि लच्छीवाला नेचर पार्क का सौन्दर्यीकरण पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल था. वन विभाग द्वारा लच्छीवाला नेचर पार्क को नया रूप दिया गया है. लेकिन तैयार होने के बाद भी लंबे समय तक पार्क का उद्घाटन नहीं हो पाया. दिल्ली व मैसूर के म्यूजिकल पार्क की तर्ज पर लच्छीवाला नेचर पार्क को डिजाइन किया गया है और सभी वर्ग के लोगों के लिए मनोरंजन के साधन उपलब्ध किये गये हैं. वहीं, नेचर पार्क आने वाले दिनों में उत्तराखंड के लिए आय का स्रोत भी होगा.

डीएफओ देहरादून राजीव धीमान ने बताया कि लच्छीवाला नेचर पार्क बनकर तैयार हो गया है और नेचर पार्क को नया स्वरूप दिया गया है. सभी वर्ग के पर्यटकों को ध्यान में रखकर पार्क को डिजाइन किया गया है. बच्चों के लिए रंग-बिरंगे झूले, युवाओं के लिए योगा पार्क और बुजुर्गों के लिए घूमने की जगह बनाई गई है. पार्क में एलईडी लाइट भी लगाई गई है, जिससे सैलानी रात में भी नेचर पार्क की सैर कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत 5 बजे नेचर पार्क का उद्घाटन करेंगे.

बता दें कि लच्छीवाला नेचर पार्क प्राकृतिक सौंदर्य से घिरा हुआ है. जहां पर कल-कल करता नदी का पानी प्राकृतिक स्रोत से आ रहा है. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इनका नाम लच्छीवाला पर्यटन स्थल के बदलकर लच्छीवाला नेचर पार्क कर दिया था. यह पार्क दिल्ली और मैसूर की तर्ज पर बनाया गया है. पार्क में बच्चे, युवा और बुजुर्गों के लिए योग और अन्य सुविधाएं मौजूद हैं.