Breaking News

दूल्हे ने स्वयंवर कर दुल्हन को पहनाई वरमाला, जानें कहां हुई ये अजीबो-गरीब शादी

सोशल मीडिया(Social media) पर आपने अक्सर कई शादियां देखी होगी। लेकिन क्या आपने आज के दौर में किसी का स्वयंवर(swayamvar) होते देखा है। जी हां सोशल मीडिया पर इन दिनों एक शादी वीडियो काफी वायरल(Viral video)हो रहा है। आप सोच रहे होंगे शादी में ऐसा क्या खास है जो वह इतनी चर्चा में बनी हुई है। तो खास है शादी करने का तरीका। इस वीडियों को देखकर लोग काफी हंस रहे है।

बिहार  के सारण जिले में एक अजीबो-गरीब शादी (Weird Wedding) देखने को मिली है। दरहसल, एक शादी से पहले दूल्हे का स्वयंवर (Swayamvar For Groom) आयोजित किया गया था। दूल्हे के ‘शिव धनुष’ (Shiva Dhanush) तोड़ने के बाद दुल्हन ने वरमाला पहनाकर शादी की रस्म पूरी की।

दूल्हा बने एक युवक का स्वयंवर (Swayamvar for Groom) आयोजित किया गया था. दूल्हे ने पहले शिव धनुष (Shiva Dhanush) तोड़ा, फिर दुल्हन ने दूल्हे को वरमाला पहनाई. दूल्हे के वरमाला पड़ते ही शादी पांडाल में तालियों बजने लगी। इस अनोखी शादी को देखकर लोगों को सतयुग की रामायण (Ramayana) की याद आ गई।

इस शादी में दूल्हा पहले से फिक्स था यानी लड़की वाले और लड़के वाले आपस में बातचीत कर दूल्हा-दुल्हन की शादी फिक्स कर चुके थे।

बिहार के इस अनोखे स्वयंवर को देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुट गई। इस दौरान कोरोना नियमों की भी काफी धज्जियां उड़ाई गईं।