Breaking News

दूल्हा-दुल्हन को इस शख्स ने उठाकर जमीन पर पटका, शादी में फिर हुआ कुछ ऐसा

देशभर में शादी (Indian Wedding) के दौरान अलग-अलग रस्म के रीति-रिवाज का अनुपालन किया जाता है. कई बार कुछ ऐसी परंपराएं देखने को मिल जाती हैं, जिसके बारे में ज्यादातर लोग अनजान होते हैं. दूल्हा और दुल्हन के अलावा उनके नाते-रिश्तेदारों द्वारा निभाये जाने वाले रीति-रिवाज भी खूब सिर चढ़कर बोलता है. इतना ही नहीं, एक वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी शख्स द्वारा दूल्हा और दुल्हन को मेहमानों के सामने ही उठाकर जमीन पर पटक दिया जाता है.

मेहमानों के सामने दूल्हा-दुल्हन को पटका
शादी में इस अजीबोगरीब परंपरा को देखकर आप चौंक जाएंगे. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन मेहमानों के सामने खड़े हुए होते हैं और तभी उनके रिश्तेदारों में से कोई शख्स पीछे से आकर दूल्हा-दुल्हन को पकड़ लेता है. इसके बाद वहां मौजूद मेहमान हूटिंग करने लग जाते हैं. वह शख्स दूल्हा और दुल्हन को हवा में उठाता और फिर छोड़ देता है. इसके बाद दूल्हा और दुल्हन जमीन पर गिर जाते हैं.

 

अजीबोगरीब रस्म सोशल मीडिया पर हुई वायरल
गौर करने वाली बात है कि जब दुल्हन हवा में होती है तो हाथ में लिए हुए चावल को पीछे की तरफ फेंक देती है. इससे यह मालूम चलता है कि यह शादी की ही परंपराओं में से एक है. वीडियो देखकर ऐसा महसूस होता है कि दूल्हा और दुल्हन को उठाकर जमीन पर पटका गया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर निरंजन महापात्रा नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया. इस वीडियो (Instagram Video) पर कई अन्य यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी.