Breaking News

दुबई की लापता राजकुमारी ने ‘जेल विला’ के टॉयलेट में रिकॉर्ड किया VIDEO, कह- मैं एक…

दुबई (Dubai) के शक्तिशाली शासक की बेटी 2018 में देश छोड़कर भागने की कोशिश के दौरान एक नाव से पकड़ी गई थी. मंगलवार को वह जारी किए गए एक नए वीडियो में फिर नजर आई है. वीडियो में लापता शहजादी (Missing Princess) कह रही हैं कि उसे नहीं पता कि वह ‘इस स्थिति में जीवित रह पाएगी या नहीं’. बीबीसी द्वारा जारी किए गए वीडियो में शेख लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम (Sheikh Latifa Bint Mohammad al Maktoum) एक ‘जेल विला’ (Jail Villa) में नजर आ रही हैं, जो संभवत: संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के शहर की है.

यूएई के वंशानुगत शासन में उसके पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के पद पर हैं. शेख ने एक वीडियो में कहा कि मैं एक बंधक हूं. इस विला को जेल में बदल दिया गया है. उसने कहा कि मैं ताजी हवा के लिए बाहर भी नहीं जा सकती. एसोसिएट प्रेस की तरफ से मांगी गई प्रतिक्रिया पर सरकार के दुबई मीडिया कार्यालय की तरफ से तुरंत कोई जवाब नहीं आया है.

2018 में भाग गई थीं शेख लतीफा

एपी ने बताया था कि 2018 में कैसे एक मित्र और एक पूर्व फ्रांसीसी जासूस की मदद से शेख लतीफा नाव से भागी थीं. हालांकि बाद में उसे भारत के तट के पास से फिर पकड़ लिया गया था. बीबीसी ने कहा कि शेख लतीफा ने विला के एक टॉयलेट में ये वीडियो फोन पर रिकॉर्ड किया जो उसे पकड़े जाने के करीब एक साल बाद गोपनीय तरीके से प्राप्त हुआ था.

वीडियो में शेख लतीफा कहती दिख रही हैं कि मैं नहीं जानती कि मैं कब रिहा होऊंगी और जब मैं रिहा होऊंगी तो स्थिति क्या होगी? हर दिन मैं अपनी सुरक्षा और अपनी जिंदगी को लेकर चिंतित हूं.

कोर्ट ने स्वीकार किया अपहरण

शेख लतीफा अल मख्तूम के 30 बच्चों में से एक हैं. वो अपने घर से भागने के लिए कई सालों तक तैयारी की थी. खबरों की मानें तो लतीफा 2018 में गोवा में जाकर छिप गई थीं. उन्हें जबरन दुबई वापस लाया गया और बंधक बना लिया गया. वहीं दुबई के शाही परिवार को दावा इसके ठीक विपरीत है. परिवार के कहना है कि शहजादी उनके साथ खुश हैं. लंदन की एक कोर्ट ने यह स्वीकार किया था कि लतीफा का अपहरण शेख रशीद मख्तूम ने ही किया है. ठीक उसी तरह जैसे लतीफा की बहन शम्सा का करीब 20 साल पहले किया गया था. एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि लतीफा गोवा से फ्लोरिडा के लिए फ्लाइट पकड़ने वाली थी. उन्हें गोवा तट से सिर्फ 30 मील पहले ही पकड़ लिया गया था.