Breaking News

दुनिया का सबसे डरावना जंगल, जहां अंदर जाने के बाद आज तक कोई वापस नहीं लौटा

दुनियाभर में बहुत सी ऐसी रहस्मयी और अजीबोगरीब चीजें और जगहें हैं. जिनके पीछे का कारण आज तक वैज्ञानिक भी नहीं ढूंढ पाएं है. आज भी वो चीजें लोगों के लिए रहस्य ही बनी हुई हैं. दुनिया में कई डरावनी (Haunted Places) जगहें ऐसी है जहां पर लोग जाने या ठहरने से घबराते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम ‘होया बस्यू'(Hoia Baciu) फॉरेस्ट है. इस जंगल के बारे में कहा जाता है कि जो भी यहां आता है वह कभी वापस नहीं लौटता. यह डरावना जंगल रोमानिया में स्थित है.

Hoia-Baciu Forest – Cluj-Napoca, Romania - Atlas Obscura

दरअसल ट्रांसल्वेनिया(transalvania) में ऐसी कई अजीबोगरीब घटनाएं घटित हुई हैं कि लोग यहां जाने से डर जाते हैं.

World's Most Haunted: Hoia Baciu Forest in Romania | India.com‘होया बस्यू’ दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है, जो ट्रांसल्वेनिया प्रांत के क्लुज काउंटी में स्थित है. जंगल में घटित होती रहस्यमय घटनाओं को देखकर इसे ‘ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल’ की संज्ञा दी गई है.

द इंडिपेंडेंट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, होया बसु को दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है.

Do You Know About Hoia Baciu Transylvania Haunted Forest - ये है दुनिया का  सबसे डरावना और रहस्यमय जंगल, एक बार जो अंदर गया फिर कभी नहीं आता लौटकर  वापस! | Patrika Newsइसे बरमूडा ट्राएंगल और ट्रांसिल्वेनिया का त्रिकोण जैसे नाम भी दिए गए हैं. इस जंगल में पेड़ क्षैतिज और टेढ़े दिखाई देते हैं, जो धूप में भी बहुत डरावने नजर आते है.

The Mystery Behind the Trees of Hoia Baciu Forest - Grave Reviews

इसके अलावा इस जगह को लोग यूएफओ (UFO) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं. इस जंगल को लेकर लोगों के दिलचस्पी तब बढ़ी, जब एक चारवाहा इस क्षेत्र में लापता हो गया था. इस जंगल के नजदीक रहने वाले लोगों के मुताबिक वो सैकड़ों साल से अपने पूर्वजों से ऐसी बातें सुनते आए हैं. दरअसल सालों पुरानी मिसाल के मुताबिक, वह आदमी जंगल

Hoia Baciu - The Paranormal Son | Acastमें दाखिल होते ही गायब हो गया था. हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ भी थीं. यही कारण है कि आज भी लाख कौतूहल के बावजूद लोग यहां जाने से डरते हैं.