Breaking News

दिवाली से पहले बन रहा है GURU PUSHYA NAKSHATRA शुभ संयोग, करें खरीददारी मिलेगा लाभ

हमारे देश में बहुत पहले से परम्परा चली आ रही है कि दिवाली (Diwali) के मौके पर ढेर सारी खरीदारी की जाए। इस अवसर पर लक्ष्‍मी पूजा (Laxmi Puja) में पहनने के लिए नए कपड़ों के साथ साथ गाड़ी, इलेक्‍ट्रानिक आइटम्‍स, ज्‍वेलरी जैसी चीजें भी खरीदी (Shopping) जाती हैं।

ये त्योहार (Festival) 5 दिन चलता है जिसमें धन तेरस के दिन सबसे अधिक खरीददार की जाती है मगर इस साल धन तेरस से पहले ही खरीदारी करने का बहुत ही शुभ संयोग बन रहा है।

auspicious coincidence is made after 60 for Shoppingदीवाली की खरीदारी के लिए कई दिन पहले से बाजारों में रौनक आ जाती है। लोग अपनी पसंद की ढेर सारी चीजें खरीदते मगर इस साल लोगों को यह मौका दीवाली से पहले ही मिलने जा रहा है। इस बार 60 साल के बाद गुरु पुष्‍य नक्षत्र शनि-गुरु की युति में बन रहा है, जो बेहद शुभ होता है।

Shubh Sanyog for Shopping on 28th October 2021इस बार 28 अक्टूबर को मकर राशि में शनि-गुरु की युति रहने से पुष्य नक्षत्र बेहद शुभ फलदायी रहेगा। इसके अलावा इसी दिन सुबह 6:33 से 9:42 तक सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है।

profit from shoppingज्‍योतिष के अनुसार गुरु पुष्‍य नक्षत्र में की गई खरीदी बहुत शुभ होती है। उस पर मकर राशि में शनि-गुरु की युति के दौरान गुरु पुष्‍य नक्षत्र होना इसके शुभ फल को और ज्यादा बढ़ा देता है। पुष्य नक्षत्र पर शनि और गुरु की कृपा रहने कि वजह से इसे नक्षत्रों का राजा माना जाता है। इस बार इस नक्षत्र पर यह दोनों ग्रह एक ही राशि में रहेंगे जो कि बेहद लाभ कराने वाली स्थिति होगी.।

good to buy these thingsइस शुभ संयोग में घर-संपत्ति, सोना-चांदी, गाड़ी, इलेक्ट्रानिक्स के सामान, फर्नीचर आदि खरीद सकते हैं। इसके अलावा बहीखाते खरीदने के लिए यह दिन बेहद ही शुभ माना गया है।

खरीदी के अलावा निवेश करने के लिहाज से भी यह दिन सर्वश्रेष्‍ठ होगा। 28 अक्‍टूबर को आप बीमा पॉलिसी ले सकते हैं। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो लोहा, सीमेंट, ऑयल कंपनी, कपड़ा, इलेक्ट्रानिक्स से जुड़ी कंपनियों के शेयर आपको बहुत फायदा कराएंगे।