Breaking News

दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में बारिश का कहर, सड़के हुई जलमग्न, मौसम हुआ ठंडा

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे उत्तर भारत में लगातार तेज बारिश का कहर जारी है. बीते रविवार की सुबह से ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में बारिश (Rainfall) हो रही है. वहीं बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं. जगह-जगह जलभराव हो गया है जिसे लोगों आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

तापमान में आई गिरावट

बता दें कि बारिश होने की वजह से तापमान में भी गिरावट आ गई है. बारिश हो जाने से मौसम(weather) ठंडा हो गया है. बारिश के बाद मौसम करवट लेगा और ठंड की शुरुआत हो जाएगी.

वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले कुछ घंटों तक दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम, औरंगाबाद,

पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपथ, सोहना, मानेसर, भिवानी, नूह, रेवाड़ी, नरनौल, करनाल, रोहतक और महेंद्रगढ़ में बारिश होती रहेगी.

यूपी में भी बारिश का कहर

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, शामली, अतरौली, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, चांदपुर, बड़ौत, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, सिकंदराबाद, खुर्जा, मुरादाबाद, टुंडला, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा और हस्तिनापुर में भी अगले कुछ घंटे तक बारिश होने की संभावना है.

 

इसके अलावा राजस्थान के अलवर, राजगढ़, भरतपुर और विराटनगर में भी अगले कुछ घंटे तक बारिश होती रहेगी. वहीं मध्य प्रदेश और बिहार में भी रविवार से लगातार बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में लोअर प्रेशर सिस्टम बन गया है. जिसकी वजह से 21 अक्टूबर तक ऐसे ही बारिश होती रहेगी.