Breaking News

दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं की बैठक, सिंघु बॉर्डर से रोजाना 200 किसान करेंगे संसद मार्च

दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं के बीच आज सिंघु बॉर्डर के पास बैठक हुई. इसमें किसान नेता योगेंद्र यादव और शिव कुमार कक्का समेत कई किसान नेता शामिल हुए. संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा मानसून सत्र में संसद को घेरने के एलान के बाद दिल्ली पुलिस ने ये मीटिंग बुलाई थी.

मीटिंग के बाद किसान नेता शिव कुमार कक्का ने बताया कि किसान नेताओं ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को 200 लोगों के संसद मार्च की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को बताया कि सिंघु बॉर्डर से रोजाना 200 लोग संसद मार्च करेंगे. सभी लोगों के पास परिचय पत्र (पहचान बिल्ला) होंगे. हम प्रदर्शनकारियों की लिस्ट भी पुलिस-प्रशासन को सौंप देंगे. किसान नेता कक्का ने बताया कि पुलिस ने उनसे प्रदर्शनकारियों की संख्या कम करने के लिए भी कहा था जो हमने मना कर दिया.

बैठक में पहुंचे किसान नेता

दरअसल किसान नेताओं ने एलान किया था कि वो तीनों कृषि कानूनों के विरोध में संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे. इसी को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं की बैठक बुलाई थी. किसानों ने 22 जुलाई को संसद घेराव का एलान किया है. इसको लेकर पुलिस ने कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही दिल्ली के सात मेट्रो स्टेशनों को भी जरूरत पड़ने पर बंद किया जा सकता है.