Breaking News

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब सहित कई राज्यों में सरकारी नौकरियों के लिए निकली वैकेंसी

राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार व पंजाब समेत कई राज्यों में सरकारी नौकरी की वैकेंसी निकली है, अभ्यर्थी अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। पश्चिम बंगाल ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार पोर्टल में indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline के माध्यम से 20 जुलाई 2021 से 19 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2357 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

यूपीएससी (यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन) ने मिनिस्ट्री आफ इनफॉरमेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग के तहत रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजाब के शिक्षा भर्ती बोर्ड ने प्रारम्भिक शिक्षक प्रशिक्षण के पद पर भर्ती के संबंध में एक अधिसूचना प्रकाशित की है। उम्मीदवार 3 अगस्त 2021 से आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजाब ईटीटी आवेदन लिंक 18 अगस्त 2021 तक एक्टिव रहेगा।

पंजाब राज्य प्रारंभिक शिक्षा (टीचिंग कैडर) ग्रुप सी सर्विस रूल 2018 के तहत कुल 6635 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। वहीं उत्तर प्रदेश में निकली बम्पर भर्तियां अभी करें 53000+ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सहायकों पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन। आवेदन की अंतिम तारीख 10 अगस्त 2021 है। एकीकृत बाल विकास सेवा, उत्तर प्रदेश समय– समय पर आंगनबाड़ी भर्ती उत्तर प्रदेश के लिए नोटिफिकेशन जारी करता रहता है।

उधर, लखनऊ विश्वविद्यालय ने विभिन्न विभागों, संस्थानों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार भर्ती के विज्ञापन जारी किया है, इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर उपलब्ध कराये गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 20 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं, आवेदन शुल्क 1500 रुपए निर्धारित है।