Breaking News

त्योहारी सीजन में इस तरह चमकाएं अपनी त्वचा, बस इन 5 स्टेप्स को करें फॉलो

त्योहारी सीजन (Festive season)  में हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन अच्छी रहे। पिंपल्स ना हो और चेहरे पर एक अलग ही ग्लो नजर आए, क्योंकि नवरात्रि (navratri 2021) से लेकर दिवाली (Diwali 2021) तक हर दिन कोई ना कोई त्योहार है और आपको कभी घरवालों के साथ किसी पार्टी में या फ्रेंड्स के साथ गैदरिंग में जाना पड़ता है। ऐसे में आप अभी से ही अपना एक रूटीन सेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है, बस आप अपनी दिनचर्या में ये 5 चीजें शामिल करेंगे तो इस फेस्टिव सीजन आपका चेहरा चांद सा चमकेगा। आइए आपको बताते हैं, ये स्किन केयर टिप्स….

Skin care: 5 Amazing Tips To Prep Your Skin For The Festive Glow

नाइट रूटीन करें सेट

दिनभर की भागदौड़ और हैवी मेकअप के बाद जरूरी है कि, आप रात को थोड़ा समय निकालकर अपनी स्किन पर ध्यान दें। सोने से पहले सबसे पहले अपना मेकअप हटाना ना भूलें। इसके बाद एक क्लींजर से अपना फेस वॉश करें और एक अच्छी नाइट क्रीम लगाकर अपनी स्किन को रिपेयरिंग होने दें।

Skin care: 5 Amazing Tips To Prep Your Skin For The Festive Glow

सनस्क्रीन लगाना ना भूलें

अक्टूबर में भले ही थोड़ी सी ठंड आपको महसूस होने लगी होगी। दिन में धूप भी कम लगती होगी, लेकिन आप इस समय सनस्क्रीन लगाना बिल्कुल ना भूलें, क्योंकि गर्मी हो या सर्दी सनस्क्रीन आपके चेहरे को एक प्रोटेक्शन देती है और UV किरणों से बचाती है।

Skin care: 5 Amazing Tips To Prep Your Skin For The Festive Glow

फेस मास्क का करें इस्तेमाल

त्योहारी सीजन में थोड़ी एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है, क्योंकि आपको थोड़ा ज्यादा खूबसूरत जो दिखना है। ऐसे में आप हफ्ते में एक या दो दिन शीट मास्क या क्ले मास्क का उपयोग कर सकते हैं। यह आपको एक्स्ट्रा ग्लो देगा, साथ ही आपकी डैमेज स्किन को भी रिपेयर करेगा।

Skin care: 5 Amazing Tips To Prep Your Skin For The Festive Glow

स्क्रबिंग

त्योहारी सीजन में भले ही घर में बहुत काम है, लेकिन स्किन केयर भी बहुत जरूरी है। ऐसे में आप हफ्ते में 1 या 2 दें अपनी स्किन को स्क्रब जरूर करें। इसके लिए आप मार्केट से कोई अच्छा एक्सफोलिएटर ले आए या फिर बेसन, दही, शहद और चुटकी भर हल्दी से घर में ही एक स्क्रब बनाकर मसाज करें.