Breaking News

त्योहारी सीजन में आम आदमी को तगड़ा झटका, नेचुरल गैस की कीमत में हुई रिकॉर्ड बढ़ोतरी, महंगी होगी CNG-PNG

त्योहारी सीजन में आम जनता को तगड़ा झटका लगा है। प्राकृतिक गैस की कीमत 40 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। इसी के साथ अब ये अनुमान लगाया जा रहा है कि महीने की पहली तारीख को होने वाली एलपीजी की समीक्षा में एलपीजी की कीमत भी बढ़ सकती है। इतना ही नहीं अब ग्राहकों को CNG-PNG के लिए भी अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी

CNG-PNG की बढ़ेगी कीमत
इस बढ़ोतरी के बाद अब ये अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्टूबर महीने की शुरुआत से ही रसोई गैस के दामों में वृद्धि हो सकती है। गौरतलब है कि 1 अक्टूबर को होने वाली कीमतों की समीक्षा में नैचुरल गैस के दाम बढ़ाए जा सकते है। दरअसल, सरकार की तरफ से हर 6 महीने में कीमत तय की जाती है। यह समीक्षा हर साल 1 अप्रैल और 1 अक्टूबर को करती है। अब नेचुरल गैस की कीमत बढ़ने पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएनजी की कीमत बढ़ाई जा सकती हैं।

कच्चे तेल की कीमत में भी बढ़ोतरी
इसके अलावा शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमत में तेजी देखने को मिली। कच्चे तेल की कीमत 27 रुपये की तेजी के साथ 6,727 रुपये प्रति बैरल हो गई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चे तेल के अक्टूबर महीने में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत में तेजी दर्ज की गई। अक्टूबर महीने में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 27 रुपये या 0।4 प्रतिशत की तेजी के साथ 6,727 रुपये प्रति बैरल हो गई। आपको बता दें कि इसमें 6,085 लॉट का कारोबार हुआ। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों के जरिए अपने सौदों का आकार बढ़ाने से कच्चा तेल वायदा कीमतों में तेजी आई।