Breaking News

तेलंगाना: श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने यादाद्री मंदिर को दान किए 1.75 करोड़ रुपये, मंदिर टॉवर पर चढ़ाई जा रही है सोने की परत

तेलंगाना (Telangana) के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी (Malla Reddy) ने गुरुवार को यादाद्री (Yadadri) में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर (Sri Lakshmi Narasimha Swamy Temple) को मंदिर के गोपुरम पर सोना की परत चढ़ाने के लिए 1.75 करोड़ रुपये का दान दिया. उन्होंने 3 किलो सोना के बराबर का नकद दान किया है. श्रम मंत्री ने अपने मेडचल विधानसभा क्षेत्र (Medchal Assembly constituency) के लोगों की ओर से एक करोड़ रुपये नकद और 75 लाख रुपये का चेक सौंपा.

रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के कार्यकर्ताओं के साथ घाटकेसर (Ghatkesar) में अपने शिविर कार्यालय से एक रैली शुरू की. इसके बाद मंदिर पहुंचकर मंदिर के कार्यकारी अधिकारी एन गीता को नकदी सौंप दी. मंत्री ने कहा कि 1 किलो सोना यादाद्री पहाड़ी मंदिर (Yadadri hill shrine) को उनके परिवार की ओर से और 2 किलो सोना उनके निर्वाचन क्षेत्र और TRS पार्टी की ओर से दान किया गया.

अभी तक मंदिर को मिला 30 किलो सोना

इससे पहले, 20 अक्टूबर को बुनियादी ढांचा प्रमुख मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (MEIL) ने मंदिर को छह किलो सोना दान करने की घोषणा की. अब तक कारोबारियों, कॉरपोरेट घरानों, जनप्रतिनिधियों और राजनेताओं ने मंदिर को करीब 30 किलो सोना दान किया है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने 19 अक्टूबर को पुनर्निर्मित मंदिर का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों की ओर से 1 किलो 16 तोला सोना दान करने की घोषणा की थी.

मंदिर में दान करके सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं: MEIL डायरेक्टर

MEIL के डायरेक्टर बी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा, ‘हम श्री यद्रद्रि लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर टॉवर (विमाना गोपुरम) में सोने की परत चढ़ाने के लिए दान करके विनम्र और सौभाग्यशाली महसूस करते हैं. हम जल्द ही छह किलो सोना या उसके बराबर का चेक सौंपेंगे. हमें विश्वास है कि मुख्यमंत्री के विचार और दूरदर्शिता के साथ मंदिर सबसे मनोरम स्थानों में से एक बन जाएगा.’ हेटेरो ग्रुप (Hetero Group) के चेयरमैन बी पार्थसारधि रेड्डी ने 5 किलो सोना दान करने की घोषणा की थी.

भक्तों के पास डिजिटल पेमेंट का भी ऑप्शन

विमाना गोपुरम के सोना चढ़ाने के काम के लिए कुल 125 किलोग्राम सोने की आवश्यकता होती है. नागरकुनरूल विधायक मर्री जनार्दन रेड्डी ने 2 किलो सोना दान करने का फैसला किया है, जबकि भास्कर राव कावेरी सीड्स की ओर से 1 किलो सोना दान करेंगे. इस बीच, जो लोग विमाना गोपुरम के सोना चढ़ाना के लिए पैसे दान करने की योजना बना रहे हैं. वे मंदिर के अधिकारियों द्वारा जारी क्यूआर कोड की मदद से डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं.